Home / हेल्थ-फिटनेस / रिश्ते में ये बाते इशारे करती है की पार्टनर के लिए आपका प्यार हो चुका है बदनाम

रिश्ते में ये बाते इशारे करती है की पार्टनर के लिए आपका प्यार हो चुका है बदनाम

रिलेशनशिप में पार्टनर के साथ प्यार करना बहुत सी चीजों पर निर्भर करता है और समय के साथ-साथ प्यार भी बदल जाता है। अगर आप रिलेशनशिप से खुश नहीं है और आपका रिश्ता आपके जीवन में तनाव पैदा करता जा रहा है तो आपका प्यार कहीं खो गया है। आइए जानते हैं कुछ संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि अपने पार्टनर के लिए आपका प्यार खत्म हो चुका है।

# आपको अपने पार्टनर से चिढ़ होती है: आपके पार्टनर आपसे प्यार करते हैं। वे आपको खुश करने के लिए आपको डिनर पर ले जाते हैं, सरप्राइज देते हैं लेकिन उनके तमाम प्रयासों के बावजूद आपको कुछ अच्छा नहीं लगता और आपको उनकी छोटी सी गलती पर भी गुस्सा आ जाता है तो समझ जाएं कि आपका प्यार अब कम हो गया है।

# आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते और रिलेशनशिप को लेकर आपकी कोई खास उम्मीदें भी नहीं बची है। पार्टनर के बर्थ-डे, रिलेशनशिप एनीवर्सी जैसी चीजों का सेलिब्रेशन अब आपको बेकार लगता है तो संकेत बताता है कि रिश्ते में प्यार खत्म हो गया है।

# अगर आपको रिश्ते में हर पल घुटन महसूस होती है और आपको बार-बार ब्रेकअप करने के ख्याल आते हैं तो यह संकेत बताता है कि अब आप अपने रिश्ते में प्यार महसूस नहीं कर पा रहे हैं।

# प्यार और सम्मान दोनों साथ चलते हैं। अगर रिश्ते में एक-दूसरे के प्रति सम्मान नहीं है तो प्यार भी खत्म हो जाता है। अगर आपके मन में अपने पार्टनर के प्रति सम्मान नहीं तो समझ जाएं कि आप उनसे प्यार भी नहीं करते हैं।

# अगर आपका रिश्ता टूटने की कागार पर है तो आप चीजों को संभालने का प्रयास भी नहीं करते। आप पार्टनर से बात करके सबकुछ सुलझाना नहीं चाहते और आपको कुछ भी ठीक करने का मन नहीं रह जाता तो यह संकेत बताता है कि आपका प्यार अब खत्म हो चुका है।

Check Also

भीड़ में गैस निकल जाने से है शर्मिंदा, ऐसे पाए इस समस्या से निजात

आजकल की जीवनशैली में हर दूसरे व्यक्ति को गैस की समस्या है और  कुछ भी ...