Home / धर्म / राशिफल 30 नवंबर 2020: इन चार राशि वालों के लिए दिन रहेगा शुभ, कर्ज लेने से बचें..

राशिफल 30 नवंबर 2020: इन चार राशि वालों के लिए दिन रहेगा शुभ, कर्ज लेने से बचें..

मनुष्य के जीवन में कई तरह की समस्याएं आती है इन सभी समस्याओ से बचने का तरीका सिर्फ आध्यात्म में छुपा है, आध्यात्म के द्वारा हम आने वाली समस्याओ के बारे में पहले से ही जानकारी प्राप्त कर सकते है और उनसे बचने के लिए पहले ही अपने आप को तैयार कर सकते है, ऐसी स्थिति में हमारी मदद राशिफल कर सकता है, ऐसे में हम आपके लिए आज के राशिफल की जानकारी लाये है तो आइये जानते है कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा |

 

मेष राशि ( Aries ):- च,चू, चे, चो, ला, ली, लु, ले, लो, आ |

स्वास्थ्य के लिये आज आपको पसीना बहाना पड सकता है। आज कारोबारियों को कोई बड़ा लाभदायक ऑर्डर मिलेगा। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़े व्यापार में अच्छी उन्नति होगी। जीवनसाथी ग़ृहस्थी की गाड़ी चलाने मे आपसे अधिक सहायक सिधिद होगी, प्रेम प्रसन्ग के लिये आज का दिन अच्छा है।

वृषभ ( Taurus ):- ई, ऐ, ओ, ऊ, वा, वे, वो, ब, बो |

आज परिवार में किसी सदस्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। नौकरी कर रहे जातकों के लिये दिन अच्छा रहने वाला है। रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा। युवा जातक आज प्रणय आवेदन कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन आज आपका अच्छा रहेगा। शिक्षा के लिये आज आपको नये मार्ग दिशा मिल सकता है।

मिथुन ( Gemini ):- का, की, कू, को, घ, ड, छ | 

आज आपके पैरों में तकलीफ महसूस कर सकते हैं। आज आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी। आज जमीन और सम्पत्ति से जुड़े व्यवसाय से धन अर्जित करेंगे। आज आपको बिजली के अपकरणों के साथ लापरवाही ना करें अन्यथा चोट चपेट लग सकती है।विवाह के लिये आज आपको नये प्रस्ताव मिल सकता है।

कर्क ( Cancer ):- डा, डी, डू, डे, डो, ही, हू, हे, हो |

आज स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का निदान होगा। आज सामाजिक काम में आपका दिन व्यतीत होगा। आर्थिक मामलों में आज प्रगति का दिन है। प्रॉपर्टी और संपत्ति के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए के लिये कोई अच्छी डील मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन आज आपको तीसरे को प्रवेश को रोकना चाहिये अन्यथा परिणाम ठीक नहीं होगा।

सिंह ( Leo ):- टा, टी, टू, टे, मा, मी, मू, मे, मो |

अपनी जिम्मेदारियो को पूरा करने के लिये आज आपका बचाया हुआ धन आप खर्च कर सकते है। आज कारोबार में जोखिम लेने से बचना चाहिये। आज निजी रिश्तों को बातो को  दूसरों के समक्ष शेयर न करें अन्यथा प्रेम जीवन में संकट उत्पन्न हो सकता है। संतान के प्रति आज आप अधिक ही सजग रहेगे।

कन्या ( Virgo ):- ठ, ण, ढो, पा, पी, पू, पे, पो, ष |

आज नया काम शुरू करने की सम्भावना बनेगी। आप निश्चित रूप से मानसिक स्तर पर बहुत बेहतर महसूस करेंगे। दाम्पत्य जीवन मे प्रेम बना रहेगा। रोमांश के लिये समय मिलेगा। शिक्षा को लेकर आज असमंजस की स्थिति रहने वाली है। सही निर्णय के लिये आपको अपने माता पिता की सलाह लेना चाहिये।

तुला ( Libra ):- ता, ती, तू, ते, रा, री, रु, रे, रो |

स्वास्थ्य के मामले में आझ आपका दिन काफी शानदार रहने वाला है। आज ऑफिस के सहकर्मी कामो में आपकी सहायता करेंगे। खानपान के काम से अच्छा मुनाफा हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थय को लेकर आप कुछ चिन्तित रह सकते है।छात्रो के लिये आज को दिन ठीक रहेगा।

वृश्चिक ( Scorpio ):- तो, ना, नी, ने, नो, या, यी, यू |

आप किसी विशेष कारण से आज किसी यात्रा पर जा सकते है। आज आप परिवार की जरूरतों पर धन खर्च कर सकते है। वैवाहिक जीवन की गाड़ी ठीक प्रकार से चलती रहेगी। प्रेमी से आपको कुछ अनबन की स्थिति दिखायी दे रही है। अपने संतान से संबंधित शिकायत प्राप्त हो सकती है।

धनु ( Sagittarius ):- ढा, धा, भा, भी, भू, भे, फा, ये, यो |

बिना बात के अनावश्यक विवादों से बचना चाहिये अन्यथा फंस सकते है। आज आप किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं। जिनका आने वाले दिनों में आपको लाभ भी प्राप्त हो सकती है। आनलाईन आज आप शापिंग कर सकते है। विवाह के योग्य जातको के लिये अनकूल दिन रहने वाला है।

मकर ( Capricorn ):- खी, खू, खे, खो, गा, गी, जा, जी, भो |

आज नौकरी और कारोबार के मामले में दिन सामान्य रहेगा। आज पैतृक सम्पत्ति के मामलों  मे कुछ कानूनी अड़चन का सामना करना पड़ सकता है। आज भाई बहन के साथ आज आपका तालमेल बेहतर रहने वाला है। आज दाम्पत्य जीवन सुखमय रहने वाला है। संतान का सुख अच्छा रहने वाला है।

कुम्भ ( Aquarius ):- गु, गे, गो, दा,सा, सी, से, सो |

आज किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। आज आपको आपके परिजनों से लाभ मिलने की संभावना है,व्यवसाय के सम्बन्ध में आज आप निश्चिन्त रहेगे। जीवनसाथी के साथ कुछ खास समय बीता सकते है बच्चो के विषय में आज आप कठोर निर्णय लेना चाहते है किन्तु यह ठीक नहीं है।

 

मीन ( Pisces ):- च, ची, झ, थ, दी, दू, दे, दो |

सिर दर्द से बचना चाहिये। अपनी योजनाओं को बेहतर तरीके से पूर्ण कर पायेंगे। आर्थिक मामलों में आज प्रगति का दिन है। किसी का सहयोग और साथ आज आपके उन्नति का कारण बन सकता है। आज वैवाहिक जीवन में आपसी स्नेह और सहयोग बना रहेगा।प्रेम जीवन में भी अच्छी स्थिति रहेगी।

Check Also

पूजा-पाठ में नहीं करना चाहिए इन धातु के बर्तनों का इस्तेमाल, मानें जाते हैं अशुभ

हिंदू धर्म में पूजा पाठ का विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि पूजा ...