Home / मनोरंजन / राम सेतु:कोरोना संक्रमित होने से पहले अक्षय कुमार ने 50 से ज्‍यादा विदेशी कलाकारों के साथ ‘राम सेतु’ का पहला सीन किया था शूट

राम सेतु:कोरोना संक्रमित होने से पहले अक्षय कुमार ने 50 से ज्‍यादा विदेशी कलाकारों के साथ ‘राम सेतु’ का पहला सीन किया था शूट

लॉकडाउन में ढील होते ही सबसे पहले अक्षय कुमार ने ही शूटिंग का आगाज किया था। उन्‍होंने सफलतापूर्वक ‘बेलबॉटम’ और ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग कर ली थी। लेकिन ‘राम सेतु’ के साथ ऐसा नहीं हो सका। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होते ही अक्षय कोविड पॉजिटिव हो गए। संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ा। इसके बाद उनकी फिल्म के सेट से सोमवार को 45 जूनियर आर्टिस्‍टों भी कोरोना संक्रमित पाए गए। अब हाल ही में फिल्म के सेट से जुड़े कुछ सूत्रों ने दैनिक भास्‍कर से फिल्म ‘राम सेतु’ से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं। उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म का पहला सीन किस तरह फिल्माया गया।

50 से ज्‍यादा विदेशी कलाकारों के साथ फिल्म का पहला सीन हुआ था शूट
सेट पर अक्षय की टीम के एक सूत्र ने कहा, “यह तो अब जांच का विषय है कि कोरोना आखिर कहां से पसरा? हालांकि, फिल्‍म का जो पहला सीन था, उस दिन सेट पर 50 से ज्यादा विदेशी मूल के कलाकार थे। मालूम हुआ कि उनमें से ज्‍यादातर रूस से आए थे। कई अफगानिस्‍तान और कुछ लंदन, न्‍यूयॉर्क से थे। उन सबको जर्नलिस्‍ट के तौर पर फिल्‍म में हायर किया गया था। जो अफगानि‍स्‍तान से थे उन्‍हें पाकिस्‍तानी पत्रकार बनाया गया था। फिर उन सभी 50 से ज्‍यादा विदेशी कलाकारों के साथ अक्षय ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस वाला सीन फिल्‍माया था।

अब कुछ दिनों के लिए फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है
सूत्र ने आगे कहा, “उस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के सीन की अगुवाई अक्षय कुमार के किरदार ने की। वो दुनि‍याभर के पत्रकारों को ‘राम सेतु’ मिशन के बारे में बता रहे थे। आर्कियोलॉजिस्ट की टीम ने क्‍या कुछ हासिल किया। अक्षय बतौर आर्कियोलॉजिस्ट वो सब शेयर कर रहे थे। वह सीन चार घंटे तक कुछ रीटेकों और अलग कैमरा एंगल के साथ फिल्‍माया गया। फिर पैकअप हो गया। उसके बाद अगले दिन पूरी टीम मड आईलैंड में शूट करने वाली थी। लेकिन इससे पहले अक्षय कुमार और फिर 45 जूनियर आर्टिस्‍टों के कोविड पॉजिटि‍व होने की खबरें सामने आ गईं थीं। फिलहाल, अब कुछ दिनों के लिए फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है।”

‘सूर्यवंशी’ टलेगी, ‘थलाइवी’ में तब्‍दीली के आसार कम
इधर महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान और एमपी की एग्‍जीबिटर बिरादरी के बुरे हाल हैं। एमपी में इंदौर, ग्‍वालियर में सभी सिनेमाघर बंद रहेंगे। जबकि, महाराष्‍ट्र और राजस्‍थान के सभी इलाकों के सिनेमाघर नहीं खुलेंगे। ऐसे में सिनेमाघरों को छत्‍तीसगढ़, यूपी, झारखंड, बंगाल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल जैसी टेरिटरी से कमाई का सहारा होगा।

ट्रेड एनालिस्टों के मुताबिक, “बड़े बजट वाली हिंदी फिल्‍मों का रिलीज होना मुमकिन नहीं लग रहा। ‘सूर्यवंशी’ का तो कतई नहीं। उनके मेकर्स इस बाबत बहुत जल्‍द अनाउंसमेंट भी करेंगे। नॉर्थ इंडिया के मुकाबले साउथ इंडिया में हालात बेहतर हैं। आगे आने वाले कुछ दिन सिनेमाघर वालों को साउथ और हॉलीवुड की फिल्‍मों से ही कमाई होगी। ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट बदलने के प्रबल आसार हैं। ‘थलाईवी’ के कम चांस हैं, क्‍योंकि उसका साउथ इंडियन वर्जन तो तय समय पर ही रिलीज होगा। हिंदी में उसकी हालत कहीं ‘हाथी मेरे साथी’ वाली हो सकती है। उन्‍होंने साउथ वर्जन तो रिलीज किया, लेकिन हिंदी नहीं।”

खबरें और भी हैं…

Check Also

‘दोस्ताना 2’ में आगे क्या:कार्तिक आर्यन पर आरोप- जाह्नवी कपूर के साथ ईगो क्‍लैश और डेट्स न देने से धर्मा को 20 करोड़ का नुकसान, फिल्‍म होगी रीशूट

शुक्रवार को दिन भर कार्तिक आर्यन और करण जौहर की दोस्‍ती में दरार की खबरें ...