Home / वायरल न्यूज़ / राजा महाराजाओं के होते थे ऐसे महंगे और नवाबी शौक, जानकर पकड़ लोगे अपना माथ

राजा महाराजाओं के होते थे ऐसे महंगे और नवाबी शौक, जानकर पकड़ लोगे अपना माथ

भारत का सेकड़ो साल पहले का इतिहास उठाकर देखने में बस यहां राजा महाराजाओं और युद्ध के इलावा कोई नहीं दिखाई देगा। साथ ही हजारो रानिया के साथ सम्बन्ध और शानदार किले बनवाने का उल्लेख हैं। जो भारत के कोने कोने में आज भी सटीक खड़े हुए हैं। इनमे फेमस एक राजा और भी है जिसका नाम किशन सिंह था ओर यह भरतपुर की गद्दी पर बैठे हुए थे इनकी 40 रानिया थी साथ ही इन्होने अपने शौक के लिए स्पेशल झील बनवाई थी जिसमे वह तैरते थे और उनकी सभी रानिया झील के किनारे नंगे बदन खड़ी होकर तैराकी देखती थी।

मुस्लिम राजा शाहजहां ने मुमताज की मौत के बाद लगभग 8 शादियां की लेकिन किसी के भी साथ अपनी संतान पैदा नहीं की। पटियाला के महाराजा भूपिंदर ने भी कई रानियों के साथ सम्बन्ध बनाये और उनके 88 संतान पैदा हुई। यह साल में एक बार नंगे होकर परेड करके जनता को दिखाते थे की वह स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

अब बात करते हैं जूनागढ़ के राजा की जिन्हे कुत्ते पालने का शौक था इनके पास 800 पालतू कुत्ते थे। इन कुत्तो की देखभाल के लिए अलग-अलग आदमी नियुक्त किये हुए थे। साथ ही इन्होने अपने पसंदीदा कुत्तो की शादी भी कराई थी जिसमे काफी पैसे खर्च किये थे।

राजकुमार मानवेंद्र सिंह गोहिल शाही परिवार के ऐसे आदमी थे जिन्होंने सबके सामने खुद के गे होने की बात क़ुबूल की थी जिसके बाद इन्हे शाही परिवार से निकाल दिया गया। एक और राजा थे महाराणा कुंभा जिको एक आध्‍यात्मिक नेता ने बलि देने की सलाह दी थी। और कहा की जहा धड़ गिरे वहा किला बनाये और सिर गिरने वाली जगह दिवार बनाये कुम्भा ने किले की दिवार बनाने के लिए हजारो लोगो की बलि चढ़ा दी थी।

Check Also

Whale ने मुंह से उगला ऐसा खजाना, बदल गई इस शख्स की किस्मत, रातोंरात बना करोड़पति

बैंकॉक: थाईलैंड में व्हेल की उल्टी (Whale Vomit) ने एक शख्स की किस्मत पलट दी है. ...