Home / मनोरंजन / राजस्थान हाईकोर्ट में सूचीबद्ध हुआ सलमान मामला, सुनवाई शुक्रवार को

राजस्थान हाईकोर्ट में सूचीबद्ध हुआ सलमान मामला, सुनवाई शुक्रवार को

जोधपुर : बहुचर्चित हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसफर याचिका मामले में थोड़ी राहत मिली है। सलमान द्वारा काला हिरण शिकार तथा आम्र्स एक्ट मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय में चल रही सुनवाई को सीधे उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करवाने को लेकर याचिका लगाई गई थी। सलमान खान का यह मामला अब राजस्थान हाईकोर्ट में सूचीबद्ध हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट जस्टिस संदीप मेहता की कोर्ट में शुक्रवार को इसकी सुनवाई होगी। इस मामले को कोर्ट में मुख्य वाद सूची क्रम संख्या 194 पर सूचीबद्ध किया गया है। सलमान खान की ओर से इस मामले में कल अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत उनका पक्ष रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी सलखान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ट्रांसफर पिटीशन लगाई गई थी। इस पर हाईकोर्ट के जस्टिस विजय विश्नोई की बेंच ने सुनने से इनकार कर दिया था। उन्होंने इसे अन्य बेंच में रेफर कर दिया था। बता दे कि कांकाणी हिरण शिकार मामले में ग्रामीण सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा दी थी। कोर्ट ने इस मामले में सह आरोपित फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। राज्य सरकार की ओर से सीजेएम कोर्ट के इस फैसले को राजस्थान उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी। सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने कोर्ट में याचिका पेश कर यह मांग की है कि सभी मामले एक ही प्रवृत्ति के हैं, इसलिए इन सबकी सुनवाई एक साथ की जाए।

Check Also

कोरोना रिटर्न्स का असर:मुंबई में फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक तो ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की शूटिंग के लिए गोवा पहुंचे अर्जुन कपूर

कोरोना कर्फ्यू के चलते मुंबई में एक मई तक फिल्‍मों, वेब शो और सीरियलों की ...