Home / मनोरंजन / रतन राजपूत ने फैन्स को दी छठ पूजा की बधाई, कहा- घर की बहुत याद आ रही है

रतन राजपूत ने फैन्स को दी छठ पूजा की बधाई, कहा- घर की बहुत याद आ रही है

टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत ने फैन्स को ‘छठ’ की बधाई दी है। छठ पूजा भगवान सूर्यदेव और छठ माता को समर्पित है। इस व्रत में सूर्यदेव के साथ षष्‍ठी मां या छठ मैया की पूजा की जाती है। षष्‍ठी माता संतानों की रक्षा करती हैं और उन्‍हें स्‍वस्‍थ, दीर्घायु बनाती हैं। यह त्योहार बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत ही आस्था और भक्ति के साथ मनाया जाता है।

रतन राजपूत ने फैन्स को इसकी बधाई दी और अनुष्ठान के बारे में बताया। उन्होनें कहा, “छठ पूजा के व्रत के अनुष्ठान का पालन करने वाले पुरुष और महिलाओं द्वारा नदी में पवित्र स्नान किया जाता है, वे उपवास करते हैं और सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान सूर्य को प्रसाद चढ़ाते हैं। व्रत के पहले दिन लोग जल्दी उठते हैं, स्नान करते हैं, पारम्परिक पोशाक पहनते हैं और यह संकल्प लेते हैं कि वह पूरी भक्ति और ईमानदारी से इस व्रत का पालन करेंगे। इस व्रत में 36 घंटे के लिए पानी नहीं पी सकते और परिवार के सदस्यों के लिए सात्विक भोजन और मिठाई तैयार करनी होती है। मुझे यह त्योहार बहुत पसंद है। मुझे घर की याद आ रही है।”

बता दें कि रतन राजपूत पटना से हैं। लॉकडाउन के दौरान रतन राजपूत एक गांव में फंस गई थीं। उन्होंने फोटो और वीडियो शेयर कर फैन्स को बताया था कि गांव में चूल्हे पर रोटी पकाने से लेकर कपड़े धोने और गर्मी सहन करने का उनका अनुभव कैसा रहा।

Check Also

Priyanka Chopra हों या Akshay Kumar, देखिए इन सेलेब्स ने कहां-कहां गुदवाये हैं Tattoo

अक्षय कुमार: अक्षय ने अपने शरीर पर तीन टैटू गुदवाये हैं. 2007 में ऑस्ट्रेलिया में ...