Home / हेल्थ-फिटनेस / यह चीजे आपकी ऑफिस टेबल पर रहेगी तो माइंड हमेशा फ्रेश रहेगा

यह चीजे आपकी ऑफिस टेबल पर रहेगी तो माइंड हमेशा फ्रेश रहेगा

जब भी आपको नई जॉब लगती है तो आप हमेशा एक्साइटमेंट में रहते हैं कि कंपनी में क्या पहनकर जाएं और कैसे काम करें और कैसे हमारे दोस्त बनेंगे यही चीजें आपके दिमाग में घूमती रहती है जॉब लगती है तो हमारा फोकस इन सब चीजों पर ही रहता है लेकिन हम इन चीजों के बीच में एक जरुरी काम भूल जाते हैं जैसे हम घर को डेकोरेट करते हैं वैसे ही हमें ऑफिस टेबल को भी डेकोरेट करना जरूरी है क्योंकि हम वहां पर 8:00 से 10 घंटे बिताते हैं इसलिए जरूरी है हमें टेबल को किस तरह से मेंटेन रखना चाहिए आइए जानते हैं कुछ टिप्स.

वर्क लिस्ट चिपकाए-:

अगर आपको ऑफिस में केबिन नहीं मिलता है तो कोई बात नहीं जितनी जगह मिली है वही काफी है आप कंप्यूटर के पीछे अपने डेली रूटीन के लिए वर्क लगा सकते हैं जिससे आपको हर कार्य का ध्यान रहेगा जब भी आप की नजर लिस्ट पर पड़ेगी तो आपको कार्य याद आ जाएगा.

तस्वीर लगाना जरुरी-:

जिसके लिए आप यह इस मुकाम तक पहुंचे हैं उसकी एक तस्वीर तो बनती है जिससे आपको मोटिवेशन मिल सकें और आप quotes भी लगा सकते हैं जो आपको अच्छे लगते हो और उसके बाद आप अपने आप को फ्रेश फिल करने लगेंगे.

कार्टून टॉय भी रख सकते है-:

ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि आप हमेशा ही अपने कंप्यूटर टेबल पर कोई मीनिंगफुल चीजें रखें यदि आपको कोई कार्टून पसंद आता है तो आप अपने टेबल पर कार्टून भी चिपका सकते हैं या फिर डोरेमॉन और शिनचैन के सॉफ्ट टॉय भी रख सकते हैं.

बुक रखे-:

आप अपनी टेबल पर बुक की जरूरत रखे जब भी आपको फ्री टाइम मिले तो आप उसे पढ़ें ना कि आप मोबाइल चलाए अगर आप बुक पढ़ेंगे तो आपको माइंड फ्रेश होगा और आपको कुछ सीखने को भी मिलेगा अगर आपने मोबाइल चलाया तो आपका पूरा माइंड डिस्टर्ब हो जाएगा.

Check Also

Sendha Namak: बीपी के मरीज भी खा सकते हैं सेंधा नमक, गले में खराश और स्ट्रेस से मिलेगा आराम

नई दिल्ली: चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) शुरू हो गई है और अब बहुत से लोग जो ...