Home / वायरल न्यूज़ / यहां हर रोज सिर्फ 5 रुपये में मिलता है देशी घी से बना भरपेट खाना, जानें क्या है कारण

यहां हर रोज सिर्फ 5 रुपये में मिलता है देशी घी से बना भरपेट खाना, जानें क्या है कारण

आज के समय में हर कोई मेहनत करके पैसे कमाता है लेकिन ये बात भी सच है कि चाहे कितना भी मेहनत करके कोई पैसे कमा ले लेकिन खर्च तो हो ही जाता है। इस महंगाई के जमाने में रोटी, कपड़ा और मकान का होना काफी मुश्किल हो जाता है।
लेकिन इस महंगाई में भी आज के समय में कुछ ऐसे लोग है जो गरीबों के लिए मसीहा है। जी हां दरअसल हम आपको बताने जा रहे है उसका नाम है दादी की रसोई।

इतना ही नहीं यहां आपको बेहद ही ज्यादा पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन मिलेगा इसके अलावा अगर हम बात करें आज के समय की जहां भर पेट खाना मिलना भी मुश्किल है। यदि आपके जेब में पर्याप्त पैसे है तभी आप बाहर जाकर नाश्ता कर सकते हैं वही दूसरी ओर आप इतने पैसे में भोजन कर सकते हैं जितना आप सोच भी नही सकते।

अगर हम इस मुद्रास्फीति के बारे में बताए तो इस समय में आपको पैसे के बारे में बात करते हैं तो 5 रुपये की लागत में आप भर पेट भोजन कर सकते है जी हां ये सुनकर आपको भले ही यकीन न हो रहा हो लेकिन ये सच है कि इसके अलावा आपको कहीं भी 5 रुपये में कुछ भी नहीं मिलेगा, शायद आप सभी यह भी जानते ही होंगे।

तो आइए जानते हैं कि 5 रूपए में आपको यहां क्या क्या मिलता है। बताते चले कि 5 रूपए में आपको इतना भोजन मिल जाएगा भर पेट खाना खा लेंगे। हैरानी की बात तो ये है कि आप जो भी पढ़ रहे हैं वह बिल्कुल सही है और आप इसमें पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं।

दरअसल यूपी के नोएडा में स्थित इस दादी की रसोई में आपको 5 रुपये में भोजन मिलेगा इतना ही नहीं इस पूरे भोजन को शुद्ध देसी घी में तैयार किया जाता है इसलिए अगर आप कभी नोएडा जाते हैं, तो आपको इस भोजन का स्वाद जरूर चखे इतना ही नहीं यह एक बहुत ही पुण्य कार्य है जो अनूप खन्ना द्वारा किया जा रहा है।

नोएडा के सेक्टर-17 में दादी की रसोई चलती है जिसे चलाने वाले हैं अनूप खन्ना। अनूप खन्ना समाज सेवी भी है और गरीबों की मदद भी करते हैं। दादी की रसोई के पीछे सोच थी लोगों को कम से कम कीमत में घर का बना खाना खिलाना। नोएडा में इस रसोई के दो स्टॉल हैं।

रोजाना सेक्टर-17 में सुबह 10 से 11.30 बजे और सेक्टर-29 में 12 से 2 बजे तक अपनी भूख शांत करने कई लोग आते हैं। अनूप ने इस किचन के सेटअप के लिए 30 हजार खर्च किए हैं लेकिन आज दादी की रसोई इतनी लोकप्रिय है कि डोनेशन भी मिल रहे हैं। अनूर स्टॉल के सामान और सामग्रियों के लिए एक दिन में 2500 रुपए खर्च करते हैं।

Check Also

गजब: सारी दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी ये बतख, जानें खासियत

इस दुनिया में कई अजीबोगरीब चीजें है। दुनिया में बहुत अच्छे-अच्छे जानवरो और जीव देखे ...