Home / वायरल न्यूज़ / यहाँ माँ-बेटी ही बन जाती है एक दूसरे की सौतन, बेटी बनती है बाप की दुल्हन

यहाँ माँ-बेटी ही बन जाती है एक दूसरे की सौतन, बेटी बनती है बाप की दुल्हन

हमारे समाज में रिश्तों का बहुत मोल होता है और बात जब बाप-बेटी के रिश्ते की हो तो यह तो बहुत पवित्र रिश्ता माना जाता है। लेकिन दुनियाभर में अलग-अलग समुदाय और जातियों में कई सारी ऐसी परम्पराएँ निभाई जाती है, जो देखने और सुनने में ही काफी अजीब लगती है।

यहाँ बेटी बनती है बाप की दुल्हन

हम बात कर रहे है बांग्लादेश के मंडी जनजाति की जहाँ एक अजीब तरह की परम्परा को निभाया जाता है। कहा जाता है कि इस मंडी जनजाति द्वारा शुरू से ही इस तरह की परम्परा को निभाया जा रहा है। यहाँ पर बचपन से बेटियां अपने पिता के साथ शादी के सपने देखती है।

बन जाती है एक दूसरे की सौतन

जब किसी महिला का पति कम उम्र में दिवंगत हो जाता है या दुनिया छोड़ जाता है। तब ऐसी स्थिति में महिला को अपने ही खानदान के किसी कम उम्र के आदमी से विवाह करना पड़ता है। इस शादी में माँ के साथ उसकी बेटी की भी शादी कर दी जाती है, माँ और बेटी दोनों एक ही मंडप में एक ही दुल्हे से शादी करती है।

वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

इसके पीछे इस मंडी जनजाति समुदाय का मानना है कि कम उम्र का पति नई पत्नी और उसकी बेटी का भी पति बनकर दोनों को लंबे समय तक सुरक्षा दे सकता है। इस अजीब परम्परा के चलते माँ-बेटी दोनों एक दूसरे की सौतन बन जाती है और माँ-बेटी के बीच रिश्ते पहले जैसे नहीं रहते है।

Check Also

पिछले 16 साल से 6 बच्चों की मां हर शुक्रवार को बनती है दुल्हन, जानिएं क्यों सुर्खियों में है ये दुखदायी कहानी

42 साल की महिला हीरा पिछले 16 साल से हर शुक्रवार को सोलह श्रृंगार करती ...