Home / हेल्थ-फिटनेस / मैरिड लाइफ में नहीं रहा एक्साइटमेंट, तो किचन में मौजूद इन चीजों का करें सेवन फिर देखें कमाल

मैरिड लाइफ में नहीं रहा एक्साइटमेंट, तो किचन में मौजूद इन चीजों का करें सेवन फिर देखें कमाल

नई दिल्ली: जब दो लोग विवाह के बंधन में बंधते हैं तो चाहते हैं कि सारी जिंदगी हंसते-मुस्कुराते गुजर जाए. कुछ लोग ऐसी ही जिंदगी गुजारते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी शादीशुदा जिंदगी ठीक ढंग से नहीं चल पाती. महिलाओं से ज्यादा पुरुषों को इन चीजों का काफी सामना करना पड़ता है. वो डॉक्टरों के यहां के चक्कर लगाते और कई उपाय अपनाने की कोशिश करते हैं जिससे उनकी जिंदगी पटरी पर दौड़ पड़े.

आज की इस रिपोर्ट में हम ऐसे लोगों की परेशानी का काफी हद तक कम करने की कोशिश कर रहे हैं. आप हम आपको आपके घर के किचन में मौजूद ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो आपकी परेशानी को चुटकियों में दूर कर सकती है. ये ऐसी चीजें हैं जो हर घर की किचन में मिल जाती हैं. तो जानते हैं क्या हैं वो चीजें जिनसे आपकी शादी शुदा जिंदगी में फिर से बहार आ जाएगी.

लौंग (CLOVE)
लौंग का इस्तेमाल गर्म मसाले के रूप में किया जाता है. लौंग से इम्यूनिटी बढ़ती है. लौंग में बहुत से औषधिय गुण पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से फिजिकल लाइफ को भी बेहतर बनाया जा सकता है. तो आप भी अपनी जिंदगी में इसको शामिल कर लें.

लहसुन
मैरिड लाइफ में एक्साइटमेंट बढ़ाने के लिए लहसुन एक बहुत पुराना नुस्खा है. इसके लिए बस आपको ये करना है कि लहसुन को पहले छीलना है और फिर इसे मक्खन में फ्राई करके खाना है. आप देखना कुछ समय बाद फायदा मिलता दिखाई देगा.

अदरक (Ginger)
अदरक सर्दी-खांसी दूर करने के अलावा इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. अदरक को रोजाना खाने से आपकी मैरिड लाइफ काफी अच्छी हो जाएगी और साथ ही आपके परफोर्मेंस में भी सुधार होता है.

जायफल
जायफल एक तरह का गर्म मसाला होता है. इसके अलावा आपको बता दें कि जायफल एक प्रकार का देसी वियाग्रा की तरह काम करता है. ऐसे में खाने में इसका इस्तेमाल करने से आपको काफी फायदा मिल सकता है. पर ध्यान रहे कि इसका प्रयोग बहुत सीमित मात्रा में करना चाहिए क्योंकि इसकी तासीर बहुत गर्म होती है.

मेथी दाना (Fenugreek seeds)
ज्यादातर को पता है कि मेथी के बीज वजन घटाने और बालों को झड़ने से रोकने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. लेकिन ये जानकर आपको आश्चर्य होगा कि अध्ययनों के अनुसार, मेथी के बीज का सेवन करना या उन्हें अपने भोजन में शामिल करना या मेथी भिगोकर उसका पानी पीने से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मदद मिलती है. इसके अलावा, ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली महिलाएं दूध बनने के लिए इसका सेवन करती हैं. मेथी में सैपोनिन्स (saponins) नामक घटक होने के कारण यह आपकी कामेच्छा को बढ़ाने में मदद करता है.

केसर (Kesar)
आखिरी में बात करते हैं केसर की. केसर आपके फिजिकल स्टैमिना को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसलिए पुरुषों को दूध में केसर डालकर पीने की सलाह दी जाती है.

डिस्क्लेमर- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के तौर पर नहीं देखना चाहिए. यहां बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं. यहां दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

Check Also

खाने के बाद जरूर खाना चाहिए मीठा, यहां जाने चमत्कारी फायदे

नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों को खाना खाने के बाद मीठा खाने की आदत होती है. हम ...