Home / हेल्थ-फिटनेस / महिलाएं सर्दियों में चेहरे को चमकदार और आकर्षक बनाने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

महिलाएं सर्दियों में चेहरे को चमकदार और आकर्षक बनाने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

अक्सर सर्दियों में महिलाओं की नाजुक त्वचा कठोर हो जाती हैं और अपार सूखापन और स्ट्रेच आ जाते हैं। इस मौसम में सूखी, बद और सुस्त त्वचा को वापस लड़ना आसान नहीं है। ऐसी समस्याओं के लिए कई फेशियल और फेस पैक हैं लेकिन घरेलू उपचार की प्रभावशीलता से कुछ भी काफी मेल नहीं खाता है। कुछ दैनिक तत्व जो सर्दियों में आपकी त्वचा को आसानी से लाड़ प्यार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

# हनी फेस पैक: एक कटोरे में इसमें दो चम्मच शहद डालकर कुछ दही और एक चुटकी हल्दी डालें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और टैन हटाने और सूखापन से बचाव के लिए 15 मिनट बाद धो लें।

# बेसन फेस पैक: एक कटोरे में एक कप बेसन को कुछ दूध और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।

# गुलाब जल चेहरा पैक: यह पैक सूखी और बद त्वचा का मुकाबला करने में मदद करेगा, जो सर्दियों में सबसे आम समस्या है। गुलाब जल के साथ एक मैश किए हुए केले को मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

# ओट्स फेस पैक: यह पैक आपकी त्वचा से सुस्ती को दूर करता है। कुछ दही के साथ दो बड़े चम्मच ओट्स मिलाएं और उसमें आधा नींबू निचोड़ लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।

Check Also

जानिए-भांग के नुकसान और फायदे क्या-क्या हैं, संयुक्त राष्ट्र ने खतरनाक ड्रग की लिस्ट से हटाया

संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ में हुए ऐतिहासिक मतदान के बाद भांग को खतरनाक ड्रग की सूची ...