Home / हेल्थ-फिटनेस / मर्द सीना चौड़ा करना चाहते है, इन 3 चीजों से होगा मर्दों का सीना चौड़ा

मर्द सीना चौड़ा करना चाहते है, इन 3 चीजों से होगा मर्दों का सीना चौड़ा

अक्सर लोग अपनी सीने की चौड़ाई को लेकर चिंतित रहते हैं क्योंकि वह नियमित रूप से व्यायाम तो करते हैं परंतु फिर भी उनकी छाती का आकार नहीं बढ़ पाता।आज हम आपको तीन ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप छाती की चौड़ाई को बढ़ा पाएंगे।

यह है वह 3 तरीके

सबसे पहले अगर आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं तो आपको व्यायाम करने की आवश्यकता है क्योंकि शरीर पर असर तभी दिखेगा जब आप पहले व्यायाम करेंगे। इसके लिए आपको रोजाना पुश अप एवं पुल अप करने की जरूरत है।

छाती के आकार के लिए खान-पान पर ध्यान देना बहुत आवश्यक है। इसके लिए प्रोटीन सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है। अगर आप खानपान में अंडा, मांस, मछली, पनीर, सोयाबीन जैसी चीजें जोड़ेंगे तो तभी आप को इसका फायदा मिलेगा,इसलिए अगर आप शाकाहारी हैं तो आप पनीर या सोयाबीन का सेवन कर सकते हैं, या फिर मांसाहारी हैं तो अंडे या चिकन जैसी प्रोटीन के स्रोत का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आपको इसके बाद भी फायदा नहीं मिलता है तो आपको प्रोटीन पाउडर लेने की आवश्यकता है।एक चम्मच प्रोटीन पाउडर में तकरीबन 24 ग्राम प्रोटीन प्राप्त होता है जो कि 6 अंडों के बराबर होता है इसलिए अगर आप खानपान से अपनी जरूरत को पूरा नहीं कर पाते हैं तो आप प्रोटीन पाउडर खरीद सकते हैं।

Check Also

महिलाओं में बढ़ती यौन समस्या में मददगार साबित हो सकते हैं ये उपाय

एक महिला के लिए मां बनना सबसे सुखद एहसास होता है, लेकिन एक सर्वे के मुताबिक, ...