Home / धर्म / मंगलवार के यह उपाय नहीं जाते खाली, दूर होगी पैसों की तंगी, बजरंगबली होंगे प्रसन्न

मंगलवार के यह उपाय नहीं जाते खाली, दूर होगी पैसों की तंगी, बजरंगबली होंगे प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे। आप सभी को बता दें कि वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे जीवन में तरक्की के नए-नए रास्ते खुलते हैं. तो आज भी हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से जीवन में आसानी से तरक्की मिल जाएगी. जी हाँ,

आइए जानते हैं वह उपाय

अक्सर देखा गया है कि व्यक्ति के जीवन में कुछ ना कुछ घटनाएं होती रहती है, अगर आप अपने जीवन की कठिन परिस्थितियों को टालना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के कुछ उपाय जरूर आजमाएं, अगर आप मंगलवार के दिन यह उपाय करते हैं तो इससे आपको रोजगार में आने वाली सभी परेशानियां दूर होंगी और आपको धन लाभ मिल सकता है, इन उपायों को करने से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं, इतना ही नहीं बल्कि धन में भी वृद्धि होती है।

मंगलवार के यह छोटे से उपाय बदल सकते हैं आपकी किस्मत

  • अगर आप अपने जीवन से धन से जुड़ी हुई परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए पति-पत्नी प्रत्येक मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी को लाल चंदन अर्पित करें, उसके बाद आप दोनों अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाएं, अगर आप इस उपाय को नियमित रूप से करेंगे तो इससे जीवन से पैसों की कमी दूर होगी, इसके अलावा रोजगार में भी बढ़ोतरी होती है।
  • अगर किसी का वैवाहिक जीवन ठीक प्रकार से नहीं चल रहा है, रिश्तो में खटास उत्पन्न हो रही है तो आप एक कागज पर अपना नाम लिखे और फिर कागज को मोड़ दीजिए, मोड़ने के पश्चात अपने पति का नाम लिखें, अब इस कागज को किसी शिव मंदिर में माता पार्वती जी को अर्पित कीजिए, अगर आप इस उपाय को करती हैं तो इससे पति पत्नी का प्रेम बढ़ता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को रोजगार संबंधित परेशानियों से जूझना पड़ रहा है तो ऐसी स्थिति में आप मंगलवार के दिन लाल या गुलाबी रंग के वस्त्र पहनकर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें, इसके साथ ही लाल फूलों से भगवान शिवजी की पूजा कीजिए।

  • धन लाभ प्राप्त करने के लिए आप नारियल में लाल सिंदूर लगाकर, नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर लाल मौली से बांध दीजिए, इसके पश्चात आप इसको नौ ग्रहों में मंगल ग्रह के पास रख दीजिए, आपको यह उपाय लगातार पांच मंगलवार करना होगा, इस उपाय को करने से आपको शीघ्र ही धन लाभ मिलेगा और आपको अपनी नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे।
  • हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि वह हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करें परंतु किसी न किसी वजह से उसको कामयाबी के मार्ग में बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, अगर आप चाहते हैं कि आप हर क्षेत्र में सफलता हासिल करें तो इसके लिए मंगलवार के दिन आप पीपल के पत्ते की माला बनाकर महाबली हनुमान जी को अर्पित कीजिए और हनुमान जी के मंदिर में जाकर आप मीठा पान अर्पित करें।

Check Also

Horoscope Today 04 December 2020 : शुक्रवार का 12 राशियों का राशिफल, यहां देखें

आज का राशिफल : Today Rashifal – 04 December 2020, friday… 1. मेष राशि –पैत्रिक ...