Home / मनोरंजन / भास्कर इंटरव्यू:देश की पहली ट्रांससेक्शुअल मॉडल और एक्ट्रेस निक्की चावला ने सुनाई आपबीती, बोलीं- आसान नहीं था लड़के से लड़की बनने का सफर

भास्कर इंटरव्यू:देश की पहली ट्रांससेक्शुअल मॉडल और एक्ट्रेस निक्की चावला ने सुनाई आपबीती, बोलीं- आसान नहीं था लड़के से लड़की बनने का सफर

देश की पहली ट्रांससेक्शुअल मॉडल-एक्ट्रेस निक्की चावला जल्द ही अपना टॉक शो लॉन्च वाली हैं। पंजाब की रहने वाली निक्की चावला ने लड़के के रूप में जन्म लिया था। हालांकि, बचपन से उन्हें खुद के लड़की होने का एहसास होता था। कुछ सालों बाद वे सेक्स ऑपरेशन के जरिए लड़की बनीं।अब तक वे कई इंटरनेशनल रैंप शो और रियलिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में निक्की ने बताया की लड़के से लड़की बनने का सफर आसान नहीं था। किसी डॉक्टर ने उन्हें लड़का बने रहने के लिए गलत ट्रीटमेंट भी दे दिया था।

डॉक्टर ने मां को भरोसे में लेकर दिया गलत ट्रीटमेंट

निक्की कहती हैं, “2004 में मैंने अपनी मां को सेक्स ऑपरेशन के बारे में बताया तो वे मुझे दिल्ली के डॉक्टर के पास ले गईं। उसने मेरी मां को भरोसा दिलाया कि 4 महीने के अंदर वे मेरे अंदर से लड़की का भूत उतार देंगे। मेरी मां ने मुझे कोशिश करने के लिए कहा। उस वक्त मैंने उनकी बात मान ली। यकीन मानिए उन 4 महीनों तक मुझे सिर्फ लड़कों वाले हॉर्मोन्स के इंजेक्शन दिए गए थे। लेकिन वह दवा मेरी आत्मा नहीं बदल पाई। बस मेरे शरीर पर अनचाही जगह बाल आने शुरु हो गए थे। उस वक्त डर लग रहा था कि कहीं मेरी आवाज न चली जाए। इसके बाद मैंने मां से कहा कि अब मुझे कोई इलाज नहीं करवाना और सेक्स ऑपरेशन का फैसला ले लिया।”

एकता कपूर की वेब सीरीज से हाथ धोना पड़ा

निक्की की मानें तो ट्रांससेक्शुअल होने की वजह से उन्हें एकता कपूर की वेब सीरीज ”मेड इन हेवन’ के दूसरे सीजन से हाथ धोना पड़ा था। वे कहती हैं, “मुझे कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की टीम से कॉल आया था कि किसी प्रोजेक्ट के लिए आपका नाम रिकमंड किया गया है, अपनी फोटो और प्रोफाइल भेज दीजिए। मुझे बाद में पता चला कि ये एकता कपूर के प्रोडक्शन की ‘मेड इन हेवन 2’ के लिए कॉल था। इसे लेकर मैं काफी एक्साइटेड थी। मैंने अपनी प्रोफाइल भेजी, जिसमें मैंने सही से अपने बारे में सब बता दिया। शायद जब उन्हें मेरे ट्रांसजेंडर होने का पता चला होगा तो उनका मन बदल गया होगा। हो सकता है कि उन्हें मेरे बारे में पता नहीं होगा, इसलिए दोबारा कॉल नहीं किया। खैर, अब मुझे रिजेक्शन से फर्क नहीं पड़ता है।”

टॉक शो से अपनी कम्युनिटी की मदद करना चाहती हैं

बकौल निक्की, “मुझे इंडस्ट्री में करीब 10 साल हो गए हैं और पिछले कुछ सालों में मैंने अपनी कम्युनिटी के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन अब ज्यादा जिम्मेदारी महसूस होने लगी है। अपनी कम्युनिटी के साथ-साथ दूसरी औरतों के लिए भी खड़ी होना चाहती हूं। हमारी कम्युनिटी के बहुत सारे बच्चे ऐसे हैं, जो दिशा भटक जाते हैं। सही दिशा न मिलने की वजह से वे सेक्स वर्कर्स, डांस बार्स की तरफ रुख कर लेते है। वहां उन्हें आसानी से पैसे कमाने का जरिया नजर आता है। मैं भी किन्नर के ग्रुप में घुस सकती थी, सेक्स वर्कर बन सकती थी। लेकिन मैंने वो राह नहीं अपनाई। मैं अब अपने टॉक शो के जरिए अपने जैसे लोगों को मदद करूंगी। सेक्स ऑपरेशन के बाद बहुत सारे हेल्थ इश्यूज होते है। इस विषय को भी अपने शो में उठाऊंगी।”

खबरें और भी हैं…

Check Also

माहिरा खान बनेंगी जी थिएटर की नई सीरीज ‘यार जुलाहे’ का हिस्सा, अलग अंदाज में पढ़ेंगी शॉर्ट स्टोरीज

एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) जी थिएटर का हिस्सा बनने जा रही हैं. वह आने ...