Home / मनोरंजन / भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की बेटी है बेहद खूबसूरत हैं, तस्वीरें देखकर दिवाने हो जाएंगे

भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की बेटी है बेहद खूबसूरत हैं, तस्वीरें देखकर दिवाने हो जाएंगे

भारत को पहली बार क्रिकेट में वर्ल्ड कप दिलवाने वाले कपिल देव ने अपनी मेहनत और लगन से भारतीय क्रिकेट टीम के सपने को साकार किया था. उस दिन को भारतीय इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है. जब भी वह दिन आड़ आता है तो मन में कपिल देव की छवि आ जाती है|  कपिल देव की गिनती भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में होती हैं, वे एक महान आलराउंडर थे. आज तक भारत को कपिल देव जैसा आलराउंडर नहीं मिला है. सन 2002 में विजडन ने  कपिल देव  को भारतीय क्रिकेट के सदी का महान क्रिकेटर चुना था. फिलहाल वे एक क्रिकेट विशेषज्ञ है और कमेन्ट्री में अपनी आवाज से करोड़ो दर्शको का मनोरंजन करते है |

लेकिन आज हम आपको कपिल देव के क्रिकेट के दिनों वाली कोई बात नहीं बताएँगे बल्कि हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताएंगे जिसके बारे में बहुत कम व्यक्ति जानते है.जानकारी के लिए आपको बता दें कि 69 साल के कपिल देव का जन्म 6 जनवरी 1959 को चण्डीगढ़ में हुआ था। कपिल देव ने अपना क्रिकेट करियर साल 1975 में प्रथम श्रेणी के क्रिकेट से शुरू किया था। उन्होंने क्रिकेट में लोकप्रियता हासिल करने के बास साल 1980 में रोमी भाटिया से शादी कर ली थी।

यहाँ ये बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि कपिल देव और उनकी पत्नी रोमी की लव स्टोरी एक समय में बहुचर्चित हुआ करती थी. जी हाँ इतनी चर्चित जिसके सामने अनुष्का-विराट की प्रेमकहानी शायद ही कहीं टिके| कपिल देव और उनकी पत्नी के प्यार में यूँ तो कोई कमी नहीं थी लेकिन उनको बच्चे की खुशखबरी उन्हें शादी के 16 साल बाद मिली थी| उनके घर पहली बार लक्ष्मी का जन्म 1998 में हुआ था|कपिल और उनकी पत्नी अपनी बेटी का नाम अमिया रखा|

कपिल देव की लाडली बेटी अमिया अब अपने जीवन के 22 वर्ष पुरे कर चुकी हैं और अमेरिका में ग्रेजुएशन की पढाई कर रही हैं । चूँकि कपिल देव की लाडली अमिया विदेश में पढाई कर रह हैं लिहाजा भारत में उनको अधिक स्पॉट नही किया जाता हैं लेकिन किसी खास मौके पर वह भारत आती हैं जिसकी तस्वीरे आज हम आपके लिए लाये हैं, इन तस्वीरों में आप अमिया को अपने माता पिता के साथ देख सकते हैं ।खबरों की माने तो अमिया सोशल मिडिया पर भी एक्टिव हैं लेकिन उन्होंने अपने एकाउंट को प्राइवेट कर रखा हैं । यदि कोई उन्हें ब्यूटी विथ ब्रेन कहे तो यह गलत नहीं होगा| जानकारी के लिए आपको बता दें कि कपिल देव कि बेटी अमिया देव एक जानी मानी लेखक हैं।

कपिल देव अपने जीवन में खेल के प्रति हमेशा ही समर्पित रहें। वह हमेशा ऑटोग्राफ लेने की नहीं देने की कोशिश में रहें। कपिल पत्‍नी रोम भाटिया और बेटी अमिया देव के साथ के साथ एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं।  बता दें कि जल्द ही कपिल देव की जिंदगा का सबसे अहम पल (1983 वर्ल्डक) आपको बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा। जी हां, दरअसल जल्द ही कपिल देव के जीवन पर एक फिल्म बनने वाली है, 1983 नाम की इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल का किरदार निभाएंगे।

Check Also

Gul panag Sexy Video: गुल पनाग की हॉट वीडियो देख फैंस के उड़े होश, कमेंट में लिखा- गर्दा उड़ा दिया

नई दिल्ली:  बॉलीवुड में आजकल लोग एक से एक कारनामे करते दिखाई दे रहे है। ...