Home / मनोरंजन / बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन पर लट्टू हुई थीं बॉलीवुड की 8 खूबसूरत एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन पर लट्टू हुई थीं बॉलीवुड की 8 खूबसूरत एक्ट्रेसेस

बॉलीवुज के सिंघम अजय देवगन आज 52 साल के हो गए हैं। इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर एक्टर्स में अजय का नाम शुमार होता है। अजय और काजोल की जोड़ी को इंडस्ट्री के पावर कपल्स में गिना जाता है। दोनों एक दूसरे को परफेक्टली कॉम्पलिमेंट करते हैं।  वैसे ‘लव’ के मामले में अजय काफी दिलदार रहे हैं। काजोल से पहले अजय ने करिश्मा कपूर और रवीना टंडन से इश्क लड़ाया था। जबकि काजोल से शादी के बाद भी अजय देवगन का नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है। एक वक्त था जब अजय पर बॉलीवुड की 5 हसीनाएं फिदा थीं। रवीना-करिश्मा-काजोल के बीच तो अजय को लेकर कैट फाइट तक हो गई थी। आइये डालते हैं अजय की लव स्टोरिज़ पर एक नज़र-

1.रवीना टंडन

अभिनेत्री रवीना टंडन अजय की जिंदगी में आने वाली पहली लड़की थीं। फिल्म फूल और कांटे की सफलता के बाद ही अजय को बॉलीवुड में स्टार स्टेटस मिल चुका था। उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थीं। उन्हें रवीना टंडन के साथ भी कई फिल्में ऑफर हुई। ‘दिव्या शक्ति’, ‘एक ही रास्ता’ और ‘दिलवाले’ जैसी फिल्मों में रवीना ने अजय के साथ काम किया, इसी दौरान वो अपना दिल अजय को दे बैठीं। दोनों के अफेयर के किस्से सुर्खियां बनाने लगे थे। लेकिन जल्द ही अजय का दिल रवीना से हटकर किसी और हसीना पर आ गया। कहते हैं अजय की खातिर रवीना ने सुसाइड करने की भी कोशिश की थी, जबकि अजय ने इसे रवीना का पब्लिसिटी स्टंट बताया था।

2. करिश्मा कपूर

रवीना का दिल तोड़कर अजय का दिल कपूर खानदान की खूबसूरत लाडली करिश्मा कपूर पर आ चुका था। फिल्म ‘जिगर’ में काम करने के दौरान अजय करिश्मा कपूर को दिल दे बैठे। दोनों का प्यार तेज़ी से परवान चढ़ा। अजय को करिश्मा का साथ इस हद तक पसंद था कि वह फिल्म निर्माताओं से अपने अपोज़िट करिश्मा को ही साइन करने की सिफारिश करते थे। दोनों ने साथ में 4 फिल्में की। करिश्मा अजय को लेकर बेहद सीरियस थीं। कहते हैं कि अजय और करिश्मा के अफेयर की खबर जब रवीना तक पहुंची थी, तब रवीना ने ये तक कह दिया था कि  ‘अगर अजय और करिश्मा के बच्चे हुए तो वह बिलकुल ज़ेबरा जैसे दिखेंगे। हांलाकि अजय और करिश्मा का प्यार भी ज्यादा वक्त तक नहीं टिक पाया।

3.काजोल

1994 में अजय ने फिल्म साइन की ‘हलचल’,  इस फिल्म में उनके अपोज़िट थी सांवली सलोनी काजोल। अजय उस वक्त करिश्मा के प्यार में पागल थे, शूटिंग के सेट पर भी वो घंटो करिश्मा से फोन पर बातें किया करते थे। लेकिन फिर भी बातूनी और अल्हड़ काजोल उनके दिल में घर कर गईं। अजय और काजोल महाबलेश्वर में फिल्म हलचल की शूटिंग कर रहे थे, उसी दौरान करिश्मा को अजय और काजोल की बढ़ती नज़दीकियों की खबर मिल गई थी। और उनकी लव स्टोरी में ट्विस्ट आ गया। फिल्म ‘सुहाग’ की शूटिंग खत्म करते-करते दोनों का ब्रेकअप हो चुका था।

4. मनीषा कोइराला

अजय देवगन पर फिदा अभिनेत्रियों में नेपाली ब्यूटी मनीषा कोइराला का नाम भी जुड़ता है। रिपोर्टस के मुताबिक मनीषा फिल्म धनवान की शूटिंग के दौरान अजय को दिल दे बैठी थीं, लेकिन उस वक्त अजय की जिंदगी में करिश्मा कपूर थीं, जिसकी वजह से मनीषा का ये प्यार एक तरफा ही रह गया था।

5. कंगना रनौत

2010 में अजय ने फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में काम किया। इस फिल्म में उन्हें कंगना रनौत के साथ इश्क फरमाते दिखाया गया था। और यही से उनका नाम कंगना रनौत के साथ जुड़ा। दोनों ने बाद में ‘रास्कल्स’ और ‘तेज़’ फिल्म में भी काम किया। रिपोर्ट्स की मानें तो ‘रास्कल्स’ की शूटिंग के दौरान कंगना और अजय का प्यार परवान पर था। हांलाकि दोनों ने ही इन खबरों को झुठलाया। कहते हैं कि जब काजोल को कंगना संग अजय के इश्क के किस्सों के बारे में पता चला तो उन्होने अजय के कंगना के साथ काम करने पर रोक भी लगा दी थी।

6. काजल अग्रवाल

‘सिंघम गर्ल’ काजल अग्रवाल का नाम भी अजय देवगन के साथ जुड़ चुका है। हांलाकि काजल संग अजय की नज़दीकियों ने ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोरी थी।

7. इलियाना डिक्रूज

अजय देवगन की सह-अभिनेत्रियों में से इलियाना डिक्रूज ऐसी हैं, जिनकी अजय संग नज़दीकियों ने सबसे ज्यादा लाइम लाइट बटोरी। इलियाना अजय को अपना गुड फ्रैंड और वेलविशर बताती हैं, लेकिन गॉसिप्स रिपोर्ट्स में दोनों की नज़दीकियों को अफेयर का नाम दिया गया। कहते हैं कि इलियाना की वजह से ही काजोल और अजय की शादीशुदा जिंदगी में भी तुफान आ गया था। लेकिन काजोल ने अपनी गृहस्थी टूटने नहीं दी।

8. रकुल प्रीत सिंह

बबली गर्ल रकुल प्रीत सिंह और अजय देवगन ने फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में काम किया था। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान रकुल संग अजय के एक्सट्रा मैरिटियल अफेयर की खबरें भी लाइम लाइट में छाने लगी थीं। हांलाकि ये खबरें भी फिल्म की रिलीज़ के बाद ठंडी पड़ गई थीं

Check Also

‘जहां चार यार’ के सेट पर घायल हुईं पूजा चोपड़ा, चोटिल हालत में भी जारी रखा शूट

‘कमांडो’ फेम एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘जहां चार यार’ की शूटिंग ...