Home / मनोरंजन / बॉलीवुड के इन 4 सितारों को हो चुकी हैं जानलेवा बीमारी

बॉलीवुड के इन 4 सितारों को हो चुकी हैं जानलेवा बीमारी

पैदा होने से लेकर मरने तक हर इंसान को अपने जीवन बहुत तरह के दिन देखने पड़ते हैं और उन सभी दिनों में उसके लिए सबसे ज्यादा बुरा और दुखदाई समय होता है उसकी बीमारी का समय, जी हाँ, जब भी कभी कोई इंसान चाहे हम हो या आप या फिर कोई भी जब वो किसी बीमारी की वजह से बिस्तर पर पड़ जाता है तो उस वक़्त चाहे वो कितना भी हिम्मती या फिर धनवान होता है मगर वो खुद को एकदम असहाय महसूस करता है। बीमारी अगर चोटी मोती होती है तो मन में एक हौसला भी रहता है की दो चार दिनों में फिर से पहले जैसा एकदम स्वस्थ्य हो जाएगा मगर उस डबल्यूक्यूटी खुद उसके अंदर भी एक दर बैठ जाता है जेबी उसकी बीमारी काफी गंभीर और जानलेवा जैसी हो जाती है।  आज हम आपको बताने वाले हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिनको कैंसर से लेकर ऐड्स जैसी जानलेवा बीमारियां हो चुकी है।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहँशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन को फिल्म कुली में अभिनय के दौरान काफी ज्यादा गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। बता दें की उस दौरान बच्चन साहब को कई बोतल खून चढ़ाना पड़ा था और यहाँ पर सबसे बड़ी समस्या तब सामने आई थी जब उन्हीं में से एक बोतल खून हेपेटाइटिस से वायरस से ग्रसित था। हेपिटाइटिस वायरस से ग्रसित खून चढ़ाने के कारण अमिताभ बच्चन का लिवर 75% खराब हो गया। आज अमिताभ बच्चन केवल 25 फ़ीसदी पर जिंदगी काट रहे हैं।

सोनम कपूर

इसके अलावा आपको बताते चलें की बॉलीवुड की ग्लैमरस अभिनेत्री जो की अपने फैशन के लिए काफी ज्यादा मशहूर हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं सोनम कपूर की जिनको शुगर की गंभीर बीमारी है हालांकि यहाँ पर हैरानी वाली बात तो यह है कि सोनम कपूर को यह बीमारी बचपन से ही है। बताते चलें की सोनम को इसकी वजह से कई बार काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है और इस बीमारी की वजह से उन्हे कई सारी दवाई भी लेते रहनी पड़ती है।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानि की सलमान खान जो की ना सिर्फ अपनी दबंगाई के लिए बल्कि अपनी जबर्दस्त बॉडी के लिए भी जाने जाते हैं उनको भी एक गंभीर बीमारी है। बताते चलें की सलमान खान को ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक बीमारी है, जिसके कारण होने नींद लेने में काफी ज्यादा तकलीफ होती है और इसके चलते वो काफी परेशान भी रहते हैं।

निशा नूर

इसके अलावा हम यहाँ पर आपको बताने जा रहे हैं उस अभिनेत्री के बार एमिन ह=जो अब हम सभी के बीच नहीं है, असल में बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री निशा नूर को साल 2007 में एड्स जैसी भयंकर लाइलाज बीमारी हो गई थी और इस बीमारी की वजह से उंकसा स्वास्थ्य लगातार बहुत तेज़ी से गिरता चला गया और उसी वर्ष उनकी मृत्यु भी हो गयी थी।

Check Also

पानी में अठखेलियां करती हुईं Ameesha Patel ने उड़ाए फैंस के होश, Photos हुईं Viral

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) बीते लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं. लेकिन ...