Home / मनोरंजन / बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होंने धर्म और अध्यात्म के लिए छोड़ दिया बॉलीवुड को !

बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होंने धर्म और अध्यात्म के लिए छोड़ दिया बॉलीवुड को !

हम सभी इस बात से सहमत हैं कि धार्मिक चीजें हमें काफी हद तक प्रभावित करती हैं। धर्म शास्त्रों के अनुसार, भौतिकतावादी होना जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है। जबकि अधिकांश लोगों का जीवन जीने के बारे में एक अलग राय है, किसी तरह से मनोरंजन उद्योग के लोग इसके विपरीत हैं। जाहिर है, कई बॉलीवुड हस्तियां शानदार जीवन जीते हैं। यही कारण है कि यह हर बार सुर्खियों में आता है जब कोई अभिनेता या अभिनेत्री एक गैर-भौतिकवादी जीवन जीने का फैसला करता है।

यहां हमने बॉलीवुड हस्तियों की एक सूची बनाई है जिन्होंने आध्यात्मिकता के लिए मनोरंजन उद्योग छोड़ दिया है।

सना खान

हाल ही में, बॉलीवुड अभिनेत्री, मॉडल और नृत्यांगना सना खान ने उद्योग की चकाचौंध भरी दुनिया को अलविदा कह दिया है और अब उन्होंने भगवान की राह पर चलकर मानवता की सेवा करने का फैसला किया है। सना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी दी और कहा कि अब वह इस्लाम के रास्ते पर चलेगी और लोगों की सेवा करेगी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्हें मनोरंजन उद्योग में बहुत प्रसिद्धि, सम्मान और धन मिला है, लेकिन अब वह इस तरह के जीवन को छोड़ देंगी और मानवता के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। सना खान सेलिब्रिटी रियलिटी शो बिग बॉस में अपने प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं| उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है जिसमें बॉम्बे टू गोवा, हल्ला बोल, जय हो, वाजा तुम हो, और कई शामिल हैं। सना पहली बॉलीवुड अभिनेत्री नहीं हैं जिन्होंने मानवता की सेवा करने का यह कदम उठाया है, कई प्रसिद्ध अभिनेत्रियों ने साध्वी या नन बनने के लिए अभिनय छोड़ दिया।

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी 90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं। आपकी जानकारी के लिए, वह एक प्रसिद्ध मनोरंजन पत्रिका के कवर पेज पर टॉपलेस दिखीं। उन्होंने करण अर्जुन, चुप रुस्तम, सबा बड़ा खिलाड़ी, नसीब, बाजी, तिरंगा सहित कई हिट फिल्में दीं और भी बहुत सी फिल्में दीं। इतने सफल करियर के बावजूद ममता ने बॉलीवुड से नाता तोड़ लिया और साध्वी बन गईं। उसने मनोरंजन उद्योग छोड़ने का कारण “ऑटोबायोग्राफी ऑफ़ ए योगिनी” शीर्षक से दिया था जो 2013 में सामने आई थी उसने लिखा, “कुछ लोग दुनिया में काम करने के लिए पैदा हुए हैं, जबकि कुछ भगवान की सेवा करने के लिए पैदा हुए हैं। मैं भगवान की सेवा के लिए भी पैदा हुआ हूं। ”

ज़ायरा वसीम

जून 2019 में, ज़ायरा वसीम ने अचानक फिल्म उद्योग छोड़ने का फैसला किया, जिसने सभी को चौका दिया। फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के साथ, उन्हें अपनी आयु वर्ग में सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से एक के रूप में पहचाना गया। ज़ायरा ने फिल्म दंगल और बाद में सीक्रेट सुपरस्टार में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। दोनों ही फिल्में बड़ी हिट रहीं। लोग कहने लगे कि इसके पीछे एक बड़ा धार्मिक संगठन है। लेकिन ज़ायरा ने सभी बातों का खंडन किया और कहा कि उसे इस पेशे में खुशी नहीं मिल रही है और यह उसके धर्म का पालन करने में बाधा है। अच्छा होगा, अगर वह कभी इंडस्ट्री में वापसी करने की सोचे। उनके शब्दों में, “यह क्षेत्र वास्तव में मेरे लिए बहुत प्यार, समर्थन, और प्रशंसा करता है, लेकिन इसने भी मुझे अज्ञानता के मार्ग पर ले जाने के लिए किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में ईमान से बाहर निकल आया था।जबकि मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान के साथ हस्तक्षेप करता है, मेरे धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था। ”

अनु अग्रवाल

1990 की फिल्म i आशिकी ’की रिलीज के बाद अनु अग्रवाल एक सनसनी बन गई जो बहुत हिट हुई। अनु अग्रवाल रातों रात सनसनी बन गई। दुर्भाग्य से, अनु लिपियों में खराब विकल्प बनाकर सफलता बनाए रखने में विफल रही। उन्होंने अपने जीवन में आध्यात्मिकता और योग बनाने के लिए फिल्म उद्योग छोड़ दिया। सूत्रों से पता चला कि उसने 1996 में फिल्म उद्योग को अलविदा कह दिया, और गरीब बच्चों को योग सिखाना शुरू कर दिया। लोगों का यह भी मानना ​​है कि अभिनेत्री एक भयानक कार दुर्घटना से गुजरी और खुद को अस्पताल के बिस्तर पर पाया। वह एक महीने से कोमा में थी और करीब एक दर्जन हड्डियां तोड़ चुकी थीं। उस दुर्घटना के बाद उसे काम मिलना बंद हो गया।

सोफिया हयात

सोफिया हयात हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसकों से बिग बॉस का बहिष्कार करने की अपील करने के लिए सुर्खियों में आई थीं। हालाँकि सोफिया खुद भी बिग बॉस सीजन 7 का हिस्सा रह चुकी हैं। सोफिया पहले एक अभिनेत्री और मॉडल थीं जो बाद में नन बन गईं। रिश्ते में प्रताड़ना के चलते उसने ऐसा किया। उसने अध्यात्म को अपनाने के बाद सोफिया हयात से अपना नाम बदलकर गैया सोफिया माँ कर लिया। उसने कहा, “मैं एक-नॉन-ग्लैमरस’ जीवन जीऊंगी, हम बिना मेकअप के खूबसूरत हैं .. बालों का रंग .. फैशन .. हम जैसे हैं वैसे ही परफेक्ट हैं। मुझे खेद है कि मैंने आपको अन्यथा दिया। मैं बदल गया हूं। मैं आप सभी से प्यार करता हूं।” कुछ महीनों के बाद, उसने मेकअप का उपयोग करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म का प्रचार भी किया।

Check Also

VIRAL PICS: गुलाबी रंग की शॉर्ट ड्रेस में इस अभिनेत्री ने मचाई सनसनी, नजर आया बोल्ड अवतार

बॉलीवुड अभिनेत्रियां पर्दे पर तो अपनी खूबसूरती का जादू चलाती ही हैं लेकिन सोशल मीडिया ...