Home / हेल्थ-फिटनेस / बेस्ट फ्रेंड होने के यह फायदे शायद ही आपको पता हो

बेस्ट फ्रेंड होने के यह फायदे शायद ही आपको पता हो

अपनी जिंदगी में सिर्फ दोस्ती ही ऐसा रिश्ता है जो हम खुद बना सकते हैं बाकी रिश्ते तो आप के पहले से ही बने हुए होते हैं दोस्ती का रिश्ता खून के रिश्ते से भी गहरा होता है जब हम डिप्रेशन में होते हैं तो हम एक ऐसे दोस्तों को ढूंढते हैं जिससे हम अपना हाल बता सकें और हमारा एक स्पेशल फ्रेंड जरूर होता है जो वक्त आने पर हमारे बखूबी साथ देता है आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर क्यों जिंदगी में एक बेस्ट फ्रेंड का होना जरूरी रहता है.

सिलेक्शन में मदद-:
अगर आप कहीं भी खरीदी करने जाते हैं तो आपको चीजें समझ में नहीं आता तो आपको जरुरत रहती है कि कोई अपनी राय बताएं कि आप के ऊपर सबसे अच्छी कौन सी ड्रेस लगेगी इसलिए आप अपने बेस्ट फ्रेंड को ही ढूंढती हैं जो आपके बारे में ज्यादा जानता हूं.

दिल की बात बोलने में आसानी-:
अधिकतर यह देखा गया है कि बहुत ऐसी लड़कियां रहती है जो अपने घर वालों को कोई बात नही बोल पाती है लेकिन वह अपने बेस्ट फ्रेंड को जरूर बताती है जिससे उसका मन हल्का हो जाता है और उसको कुछ उपाय भी मिला जाता उसकी समस्या का.

पेंडिंग काम हो सकते है -:
अगर आपके पास अन्य काम रहते हैं तो वह आपकी फ्रेंड जरूर मदद करती है यदि आपको कहीं जॉब पर जाना रहता है और पीछे कोई काम पेंडिंग हो जाता है तो आप जरूर आपके फ्रेंड को बोल कर उस काम को करवा सकते हैं इस तरह वह हमारी काफी मदद आती है.

पैसे में मदद मिल जाती है-:
यदि कभी आपको पैसे की जरूरत पड़ जाती है तो आपकी फ्रेंड आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होती है कई बार ऐसा होता है कि आप घर से पैसे नहीं मांग सकते तो आप अपनी फ्रेंड से पैसे लेकर अपनी जरूरी काम को खत्म कर सकते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि पैसा के कारण आपस में दरार भी आ जाती है.

तनाव से मिलती है मुक्ति-:
यदि आप बहुत डिप्रेशन में चले जाते हैं और आप के ऊपर कोई परेशानी आ जाती है तो एक आपका सच्चा दोस्त ही उस परेशानी को मिटा सकता है और वह आपको तनाव मुक्त करवा देता है जिससे आप थोड़ा अच्छा फील करने लगते हैं इसी कारण से जिंदगी में बेस्ट फ्रेंड का होना बहुत जरूरी है.

Check Also

महिलाएं बालों में मेहंदी कब और कैसे लगाएं, जानिए ये बेहतरीन टिप्स

अक्सर महिलाएं बालों की सफेदी छुपाने के लिए मेहंदी लगाती है या बालों को प्राकृतिक तरीके ...