बेकार मास्क से बनी वेडिंग ड्रेस, दुल्हन की हुई तारीफ

नई दिल्ली: साल 2020 से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचने के लिए दुनिया भर के लोग मास्क (Mask) का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन दिनों मार्केट में कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं और उन्हीं की मदद से कोरोना वायरस से बचने की पूरी कोशिश की जा रही है. कई लोग मास्क को ऐसे ही कहीं भी फेंक देते हैं तो कई उन्हें अच्छी तरह से डिस्पोज करते हैं. इंगलैंड (England) के फैशन डिजाइनर टॉम सिल्वरवुड (Fashion Designer Tom Silverwood) ने बेकार मास्क की मदद से एक दुल्हन का जोड़ा (Bride Wedding Dress) तैयार किया है. देखिए वायरल फोटो (Viral Photo).

1500 मास्क से बनाई ड्रेस

सोशल मीडिया (Social Media) साइट इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक मॉडल की फोटोज वायरल (Model Viral Photo) हो रही हैं. इस मॉडल ने दुल्हन का जोड़ा (Wedding Dress) पहना हुआ है. व्हाइट कलर के वेडिंग गाउन (Wedding Gown) में मॉडल काफी खूबसूरत लग रही है. फोटो को जूम (Zoom) करके अच्छी तरह से देखने पर पता चलता है कि यह वेडिंग ड्रेस मास्क (Wedding Dress Made By Used Mask Recycle) से बनी हुई है. डिजाइनर टॉम सिल्वरवुड (Fahion Designer Tom Silverwood) की मानें तो इस ड्रेस को बनाने में 1500 मास्क का इस्तेमाल किया गया है.

फ्रीडम डे पर हुई लॉन्च

इस खूबसूरत वेडिंग ड्रेस (Wedding Dress) को 19 जुलाई को यूनाइटेड किंगडम के ‘फ्रीडम डे’ (Freedom Day) पर लॉन्च किया गया था. टॉम सिल्वरवुड की इस ड्रेस को वेडिंग प्लानर (Wedding Planner) वेबसाइट Hitched ने फंड किया है. इंग्लैंड में लॉकडाउन (England Lockdown) संबंधी पाबंदियों में कुछ ढील दी जा रही है. ऐसे में शादियों (Wedding) की रौनक भी लौटने लगेगी. मॉडल जेमिमा हैम्ब्रो ने इस वेडिंग ड्रेस (Bridal Dress) में लंदन स्थित सेंट पॉल कैथेड्रल (St Paul Cathedral) के पास फोटोशूट (Bride Photoshoot) कराया है.

लोगों ने जमकर की तारीफ

सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स डिजाइनर के दिमाग और यूनीक वेडिंग ड्रेस (Unique Wedding Dress) की जमकर तारीफ कर रहे हैं. उन्हें बेकार मास्क (Used Mask Recycle) का ऐसा इस्तेमाल खूब पसंद आ रहा है.

Check Also

नॉर्थ ईस्ट अमेरिका हाईवे के करीब ओरेगॉन तट पर एक अजीब व विशालकाय मछली देखने …

Related Posts