Home / धर्म / बुरी नजर उतारने का नारियल से करे सरल व अचूक उपाय

बुरी नजर उतारने का नारियल से करे सरल व अचूक उपाय

बुरी नजर लगने की वजह से कई कार्यों में विघ्न पैदा होता है। इससे बचने के कई उपाय हैं जिनको अपनाने से इससे बचा जा सकता है। जिस व्यक्ति पर बुरी नज़र का साया पड़ा है उसे स्वयं नहीं, बल्कि किसी अन्य के हाथों से यह काम कराना हैं। लेकिन स्वयं भगवान मारुति (हनुमानजी) से प्रार्थना करनी चाहिए।

नारियल की सात्विक ऊर्जा अन्य किसी भी वस्तु से कई गुना अधिक है। ध्यान रहे कि जिस नारियल का आप पर प्रयोग बुरी नज़र को उतारने वाला कर रहा है वह उसकी सभी जटाएं स्वयं हटा दे। ताकि नारियल अपने साधारण स्वरूप में उनके पास मौजूद होना चाहिए।

नारियल का जो तिकोना भाग है उसका मुख उस व्यक्ति की ओर हो जिसे नज़र लगी है। और वह व्यक्ति स्वयं भी इसी गुच्छे वाले तिकोने भाग को देख रहा हो। अब इसके बाद नज़र उतारने वाले इंसान को नारियल को पकड़कर सामने वाले इंसान के ऊपर से लेकर नीचे तक घड़ी की दिशा में घुमाना है।

सिर से लेकर पांव तक कुल तीन बार घुमाना है। इसके बाद जिसे नज़र लगी है, उसी के आसपास तीन बार परिक्रमा करनी है। ध्यान रहे कि परिक्रमा के दौरान नज़र उतारने वाले को नारियल का तिकोना गुच्छे वाला भाग पकड़कर रखना है।

यदि आप ये सभी निर्देश बखूबी निभा लेते हैं तो इसके बाद आप नारियल को खत्म कर सकते हैं। इसे या तो आप राह में उस जगह पर फोड़ सकते हैं जहां तीन रास्ते आकर मिल रहे हों, यह नारियल टूट जाए, यह जरूरी है।

यदि आपको लगे कि बुरी नज़र से पीड़ित व्यक्ति कुछ अधिक ही परेशानी में है तो नारियल को तोड़ने की बजाय आप इसे बहते पानी में बहा भी सकते हैं। ध्यान रहे कि उस जलस्रोत का पानी बह रहा हो, एक जगह स्थिर ना हो।

यदि आप इन तरीके अपनाने में असमर्थ हैं तो आप भगवान मारुति की एक तस्वीर लेकर उसके सामने पूरे मन से प्रार्थना करें। और अंत में नज़र उतारने के लिए इस्तेमाल हुए नारियल को ठीक तस्वीर के सामने फोड़ दें।

Check Also

आर्थिक राशिफल 24 नवंबर: आज धन और समृद्धि के मामले में इन राशि वालों के लिए खास दिन

मेष:मेष राशि के जातकों के व्यापार विस्तार के लिए अच्छा समय है। जमीन ज्यादाद में ...