Home / मनोरंजन / फैसला:सना खान के बाद अब ‘रोडीज’ फेम साकिब खान ने इस्लाम के लिए शोबिज इंडस्ट्री को कहा अलविदा, बोले-मैं अल्‍लाह के रास्ते से गुमराह हो गया था

फैसला:सना खान के बाद अब ‘रोडीज’ फेम साकिब खान ने इस्लाम के लिए शोबिज इंडस्ट्री को कहा अलविदा, बोले-मैं अल्‍लाह के रास्ते से गुमराह हो गया था

टीवी शो ‘रोडीज रेवोल्युशन’ में नजर आए कंटेस्टेंट और मॉडल साकिब खान ने ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने धर्म और इस्लाम के मार्ग का पालन करने के लिए यह फैसला किया है। इस बात की घोषणा साकिब ने खुद सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट शेयर कर की है। अपनी इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि अब वे भविष्य में मॉडलिंग या एक्टिंग का काम नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं अल्‍लाह के रास्ते से गुमराह हो गया था।

भविष्य में अब कोई मॉडलिंग या एक्टिंग नहीं करूंगा
साकिब खान ने पोस्ट में अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, “असलामलेकुम भाइयों और बहनों। उम्मीद है कि आप सभी ठीक होंगे। आज का यह पोस्ट एक अनाउंसमेंट के बारे में हैं। और वो यह है कि मैं शोबिज इंडस्ट्री छोड़ रहा हूं। इसलिए भविष्य में अब कोई मॉडलिंग या एक्टिंग नहीं करूंगा। ऐसा नहीं है कि काम नहीं था मेरे पास या फिर मैंने हार मान ली। मेरे पास ढेर सारे अच्छे प्रॉजेक्ट्स थे। बस अल्लाह की मर्जी नहीं थी। जरूर कुछ अच्छा और बेहतर अल्लाह ने सोचा होगा मेरे लिए, इंशाअल्लाह। वो बेस्ट प्लानर है।”

मैं इस्लाम की नीति और सिद्धांत के खिलाफ जा रहा था
साकिब ने आगे लिखा, “जहां तक मैंने देखा है मुंबई में बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है। यहां सर्वाइव करना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि 1 साल के अंदर ही मुझे बहुत फेम और फैन फॉलोइंग मिली। लेकिन वो तो दुनिया के लिए और आखिरात के लिए तो कुछ भी नहीं है। मैं गुमराह हो गया था और इस्लाम की नीति और सिद्धांत के खिलाफ जा रहा था। मैं नमाज तो पढ़ता था, लेकिन कुछ तो कमी लगती थी। और वह कमी थी सुकून और अल्लाह के प्रति मेरी जवाबदेही। इसलिए मैं अब पूरी तरह से अल्लाह के सामने सम्रपण कर रहा हूं। वो सुकून, जिसकी मुझे तलाश थी वो तो मेरे सामने ही था, मेरी किताब यानी कुरान में।”

अल्लाह ने मुझे पश्चाताप करने का मौका दिया
साकिब ने लिखा, “मैं अल्लाह का बहुत शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे पश्चाताप करने का मौका दिया और मुझे पूरे दिल से स्वीकार किया। क्योंकि मैं अपनी जिंदगी में चमत्कार होते हुए देख रहा हूं। जब भी मैं अपनी पवित्र किताब कुरान को दिल से पढ़ता हूं, तो मुझे बहुत शांति और राहत मिलती है, अलहमदुलिल्लाह। एक मुहावरा है-100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। लेकिन हर किसी को हज कबूल नहीं होता।” इसके बाद अपने इस पोस्ट में साकिब ने अल्लाह के द्वारा कही गई कई बातों का जिक्र भी किया है। साथ ही उन्होंने अल्लाह से अपनी गलतियों के लिए माफी भी मांगी है। साकिब का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके कई फैंस और यूजर्स उनके पोस्ट पर रिएक्शन दे रहे हैं।

सना और जायरा भी धर्म के लिए छोड़ चुकी हैं ग्लैमर की दुनिया
साकिब से पहले बीते साल अक्टूबर में बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान ने भी सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट लिखकर धर्म के लिए अभिनय की दुनिया को छोड़ने का फैसला किया था। तब सना खान के इस फैसले ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं सना खान से पहले ‘दंगल’ फेम एक्ट्रेस जायरा वसीम ने 2019 में बॉलीवुड छोड़ दिया था। इसके पीछे उन्होंने धर्म से उनके जुड़ाव को वजह बताया था। बॉलीवुड छोड़ने के बाद उनकी एक फिल्म द स्काय इज पिंक भी रिलीज हुई थी। जिसमें वे मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी के रोल में नजर आईं थीं।

खबरें और भी हैं…

Check Also

‘दोस्ताना 2’ में आगे क्या:कार्तिक आर्यन पर आरोप- जाह्नवी कपूर के साथ ईगो क्‍लैश और डेट्स न देने से धर्मा को 20 करोड़ का नुकसान, फिल्‍म होगी रीशूट

शुक्रवार को दिन भर कार्तिक आर्यन और करण जौहर की दोस्‍ती में दरार की खबरें ...