Home / मनोरंजन / फिल्म इंडस्ट्री के इन लोकप्रिय सितारों ने बी ग्रेड की फिल्मों में भी किया है काम, नाम सुनकर नहीं कर पाएंगे यकीन

फिल्म इंडस्ट्री के इन लोकप्रिय सितारों ने बी ग्रेड की फिल्मों में भी किया है काम, नाम सुनकर नहीं कर पाएंगे यकीन

अक्सर जब भी कभी आप कोई फिल्म देखने सिनेमा हाल में जाते होंगे तो आपने यह जेआरआर देखा होगा की वो फिल्म 2-3 अलग अलग श्रेणी में बांटी गयी होती है, जी हाँ आपको बता दें की केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड फिल्मों को ‘ए’, ‘बी’, या फिर ‘सी’ ग्रेड की श्रेणियों में बांटता है जिसमे से अगर बात करें ‘बी’ ग्रेड की फिल्मों की तो आपको बता दें की ये फिल्में काफी ज्यादा उत्तेजकतापूर्ण से भरी होती हैं जिसमे आपको कई तरह के ऐसे सीन देखने को मिल जाते हैं जिसमे गलियों तथा इस तरह के दृश्य का भी इस्तेमाल होता है जो आप अपने परिवार के साथ में नहीं देख सकते या काफी ज्यादा असहज महसूस करते हैं।

असल में इन फिल्मों का बजट बहुत कम होता है और इन फिल्मों में उच्च दर्जे की तकनीक का भी इस्तेमाल नहीं होता। खैर आज हम आपको बताने जा रहे हैं की हमारे बॉलीवुड के ऐसे कई मशहूर सुपरस्टार कलाकार भी है जो आज बुलंदियों पर हैं मगर एक समय वो भी था जब इन्होने भी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। तो चलिये जानते हैं कौन कौन हैं वो कलाकार जिन्होने बी ग्रेड की फिल्मों में अभिनय किया है।

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार हैं। राजेश खन्ना बी ग्रेड फिल्म में काम कर चुके हैं। राजेश खन्ना ने फिल्म वफा में काम किया था, जो बी ग्रेड फिल्म थी। इस फिल्म में राजेश खन्ना ने एक अमीर उम्रदराज व्यक्ति की भूमिका निभाई थी, जो एक जवान लड़की से शादी करता है।

कैटरीना कैफ

आपकी जांकरी के लिए बता दें की बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री जो की डॉल और कैट जैसे नाम से भी मशहूर हैं, जी हाँ हम बात कर रहे हैं कैटरीना कैफ की जिनके कैरीयर की शुरुवात ही एक बी ग्रेड फिल्म से हुई थी।  बता दें की साल 2003 में कटरीना ने बॉलीवुड में फिल्म बूम से डेब्यू किया जो की बी ग्रेड फिल्म मानी जाती है।

अक्षय कुमार

आज के समय के सबसे सफल अभिनेता अक्षय कुमार बॉलीवुड जो की बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके हैं और आपको यह जानकार बेहद ही आश्चर्य होगा की अपने करियर के शुरुवात में स्ट्रगल कर रहे अक्षय ने “मिस्टर बॉड” में काम किया था और आपको बता दें की ये एक बी ग्रेड की फिल्म थी।

ममता कुलकर्णी

एक समय की सुपेरहित अदाकारा ममता कुलकर्णी अपनी खूबसूरती और अभिनय को लेकर काफी ज्यादा मशहूर अभिनेत्री रही हैं। बता दें की ममता ने फिल्म ‘डिवाइन टेंपल खजुराहो’ में काम किया था, जो एक बी ग्रेड फिल्म थी इस फिल्म में उन्होने काफी तगड़े सीन भी दिये थे।

नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी

स्टेज कलाकार से उभरकर ऊपर उठे अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी जो की आज एक बहुत ही जाने माने कलाकार के रूप में जाने जाते हैं उन्होने ने भी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया हैं। बता दें की नवाजुद्दीन ने बी ग्रेड फिल्म ‘मिस लवली’ में काम किया और आपको यह भी जानकार काफी हैरानी होगी की इस फिल्म की बहुत ज्यादा चर्चा हुई थी। हालांकि आज नवजूद्दीन एक मशहूर सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं।

मान्यता दत्त

फिलहाल में संजय दत्त की पत्नी यानी की मान्यता दत्त ने भी एक समय में बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी है। आपको बता दें की मान्यता दत्त ने एक बेहद ही बोल्ड अभिनेत्री के रूप में फिल्मों में अपनी पहचान बनाई हुई थी।

अर्चना पूरन सिंह

बता दें की बॉलीवुड में अपने अभिनय से नाम कमाने वाली मशहूर अदाकारा अर्चना पूरन सिंह ने 90 के दशक में एक दो नहीं बल्कि कई बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी है हालांकि अब वे किसी भी तरह की फिल्मों में कम ही नजर आती।

Check Also

प्रियंका चोपड़ा ने यूं किया पति निक को शादी की दूसरी सालगिरह पर विश, कह दी अपने दिल की बात ..

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और विदेशी सिंगर निक जोनस 1 दिसंबर को अपनी ...