Home / मनोरंजन / फिल्मो से दूरी बना कर भी हर साल 100 करोड़ कमाता है, बॉलीवुड का ये जाना माना सुपरस्टार

फिल्मो से दूरी बना कर भी हर साल 100 करोड़ कमाता है, बॉलीवुड का ये जाना माना सुपरस्टार

फिल्म इंडस्ट्री में फिटनेस और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर सुनील शेट्टी लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं. पर अब उनकी बेटी अथिया और बेटा अहान बौलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं|सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में एक लीड एक्टर और सह कलाकार दोनों रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सुनील शेट्टी बेशक फिल्मों से पिछले कुछ समय से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने उल्लेखनीय काम किया है। वह एक रॉयल लाईफ जीते है और बिना कोई फ़िल्में किए भी सुनील हर साल लगभग 100 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं. अब आप में से कई लोग ये सोच रहे होंगे कि ऐसा भला कैसे संभव हैं? तो चलिए हम इस राज से भी पर्दा उठाए देते हैं.

कम लोगों को ये पता है कि सुनील शेट्टी का एक साइड बिजनेस भी है। जिससे वह किसी अंबानी से कम नहीं हैं।सुनील ने अपने कई अलग अलग बिजनेस फैला रखे हैं. उनका अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी हैं जिसका नाम पॉपकॉर्न मोशन पिक्चर हैं. इस प्रोडक्शन हाउस के तले वे ‘खेल’, ‘रक्त’ और ‘भागम भाग’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. इसके अलावा सुनील का FTC नामक एक एक ऑनलाइन वेंचर भी है. इसके जरिए सुनील नए नए टेलेंट की खोजकर बॉलीवुड को देते हैं.फिल्मो के अलावा सुनील ने अन्य क्षेत्रों से सम्बंधित कारोबार भी खोल रखे हैं. जैसे मुंबई में उनका H2O नाम का एक रेस्टोरेंट हैं. ये रेस्टोरेंट मुंबई के पॉश इलाके में स्थित हैं. यहाँ मशहूर सेलिब्रिटीज के आलवा आम लोगो का भी ताता लगा रहता हैं|

इस रेस्टोरेट के अलवा सुनील का साउथ में भी एक रेस्टोरेंट हैं. यहाँ साउथ के स्पेशल व्यंजन मिलते हैं जिसमे फेमस उड्डुपी डिश भी शामिल हैं. इसके अलावा सुनील का एक बुटिक भी हैं. सिर्फ सुनील ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी माना शेट्टी भी एक सफल बिजनेसवुमेन हैं. माना का मुंबई के वर्ली इलाके में ‘आर हाउस’ नाम का होम डेकोरेशन का बिजनेस हैं. सुनील के बिजनेस की लिस्ट यही ख़त्म नहीं होती हैं मुंबई में उनका Mischief Dining Bar और क्लब H2O नाम से दो क्लब भी हैं.इतने सारे बिजनेस का जाल फैलाने के कारण ही सुनील इन सबसे हर साल करेब 110 करोड़ की कमाई कर पाते हैं. ये कमाई उनकी फिल्मों से आने वाली कमाई से अलग हैं.

सुनील के इन बिजनेस में उनकी पत्नी माना मेनेजर की भूमिका भी निभाती हैं. इतने सारे बिजनेस को संभालना, अपनी फिटनेस पर ध्यान देना और कभी कबार फ़िल्में भी करते रहना. सुनील सच में अपनी लाइफ में काफी व्यस्त रहते हैं|गौरतलब है कि सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की थी. सुनील की पहली फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई थी. उन्हें पहचान 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ से मिली. साल 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील को बेस्ट विलेन का फिल्म फेयर अवार्ड मिला.

सुनील ने उस समय अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स को कड़ी टक्कर दी और एक जबरदस्त एक्‍शन हीरो बनकर उभरे. उन्होंने 90 के दशक से लेकर अबतक लगभग 110 फिल्मों में काम किया है. हिंदी के अलावा सुनील ने मलयालम, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है. उनके फिल्मी करियर में में तो कई उतार चढ़ाव आएं लेकिन उनका साइड बिजनेस दिनों-दिन तरक्की करता रहा और इसी की बदौलत वह आज अपना बहुत बड़ा बिजनेस खड़ा करने में कामयाब रहे.

भले ही आज सुनील फिल्मों से दुरी बना ली हो लेकिन आज भी उनके चाहने वालों में कोई कमी नहीं आई है। सुनील अपने फैंस से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। आए दिन उनकी नई -नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

Check Also

धर्मशाला की सड़कों पर Arjun Kapoor और Malaika Arora का रोमांटिक अंदाज, वायरल हुई PHOTO

नई दिल्ली: अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) इस समय अपने आने वाली फिल्म ‘भूत पुलिस’ (Bhoot Police) की शूटिंग में ...