Home / मनोरंजन / प्रॉपर्टी की जद्दोजहद:राजीव कपूर की प्रॉपर्टी के लिए रणधीर और रीमा पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, कोर्ट ने कहा-पहले राजीव की डायवोर्स डिक्री लेकर आएं

प्रॉपर्टी की जद्दोजहद:राजीव कपूर की प्रॉपर्टी के लिए रणधीर और रीमा पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, कोर्ट ने कहा-पहले राजीव की डायवोर्स डिक्री लेकर आएं

कपूर परिवार के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का 9 फरवरी को निधन हो गया था। वो तलाकशुदा थे और उनकी कोई संतान भी नहीं थी। ऐसे में उनकी प्रॉपर्टी का मामला कोर्ट में है। सोमवार को बॉम्‍बे हाई कोर्ट में उसकी सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने रणधीर कपूर और रीमा जैन से अंडरटेकिंग मांगी है। जिसमें कहा गया कि वे राजीव की डाइवोर्स डिक्री को खोजें और उसे कोर्ट के सामने प्रस्तुत करें।

कोर्ट का आदेश- डायवोर्स डिक्री लेकर आएं
जस्टिस गौतम पटेल ने रणधीर और रीमा द्वारा दायर की गई वसीयतनामा याचिका पर सुनवाई की। जिसमें कहा गया है कि राजीव कपूर की साल 2001 में आरती सबरवाल से शादी तो हुई थी, मगर दो साल में ही वह टूट गई। उनकी कोई संतान भी नहीं थी। इसलिए राजीव की प्रॉपर्टी कपूर खानदान के नाम की जाए। जस्टिस गौतम ने कहा कि प्रॉपर्टी आप के नाम हो जाएगी लेकिन पहले आप डायवोर्स डिक्री खोज कर कोर्ट में जमा करें। ऐसे मामलों में कोर्ट पहले डाइवोर्स के ऑर्डर जारी करता है। फिर डिक्री आती है।

जस्टिस पटेल ने अपने आदेश में कहा कि रीमा के 21 अप्रैल के अतिरिक्त हलफनामे में इस तलाक के तथ्य की फिर से पुष्टि है। यह नोट करता है कि सार्वजनिक डोमेन में कुछ सामग्री है जो तलाक का उल्लेख करती है।

कपूर फैमिली ने मांगा समय
रणधीर और रीमा की ओर से सीनियर एडवोकेट शरण जगतियानी ने कहा कि हाईकोर्ट रजिस्ट्री ने तलाक की डिक्री की प्रमाणित प्रति मांगी है। उन्होंने यह कहते हुए डिक्री जमा करने की अनुमति मांगी कि उनके पास इसकी प्रति नहीं है और यह भी नहीं पता है कि किस फैमिली कोर्ट ने इसे पारित किया। वकील ने कोर्ट से मांग की है कि रजिस्‍ट्री डिपार्टमेंट को यह मामला डिस्‍पेंस करने के निर्देश दिए जाएं। इस पर कोर्ट ने रणधीर और रीमा से हलफनामा लेते हुए भरोसा दिलाया है कि प्रॉपर्टी उनके नाम की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Check Also

अभिनेता राजीव पॉल भी आये कोरोना की चपेट में ,पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

टेलीविजन जगत के जाने -माने अभिनेता राजीव पॉल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी ...