Home / धर्म / पैसों की तंगी से लेकर शादी की समस्या होगी दूर, बस अपनाएं ये आसान से उपाय

पैसों की तंगी से लेकर शादी की समस्या होगी दूर, बस अपनाएं ये आसान से उपाय

देवी देवताओं की पूजा के दौरान अक्सर कपूर जलाकर उनकी आरती की जाती है कहते हैं कि पूजा के दौरान कपूर जलाने से देवी देवता खुश होते हैं साथ ही पूजा के दौरान कपूर का इस्तेमाल न करने पर आपकी पूजा भी अधूरी मानी जाती है। हालांकि वास्तु के नजरिए से कपूर के कई सारे लाभ होते हैं वास्तु शास्त्र और समुद्र शास्त्र दोनों में ही कपूर के फायदे बताए गए हैं कपूर आर्थिक संकट को दूर करने के लिए बेहद लाभकारी होता है। कहा जाता है कि यदि आपके घर में कोई ना कोई रोगी है तो शाम को कपूर जलाकर रखें ऐसा करने से रोग नष्ट होते हैं।

किसी दुर्घटना से बचने के लिए लोग अपनी गाड़ी पर हनुमान जी या फेंगशुई लगाते हैं मगर इससे आपकी मदद कपूर भी कर सकता है। रात को सोते समय कपूर जलाकर हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिए। घर के वास्तु दोष दूर होते हैं घर में कपूर की 2 गोलियां रखें ऐसा करने से आप के वास्तु दोष खत्म होते हैं।

यदि आप का विवाह नहीं हो रहा है तो आप है कपूर के टुकड़े ले। उसमें चावल हल्दी मिला लें और उसके बाद मां दुर्गा को आहुति दे दे ऐसा करने से आप की शादी जल्दी हो जाएगी। कपूर का इस्तेमाल आप ग्रह शांति के लिए भी कर सकते हैं। रोजाना घी में भिगोया हुआ कपूर जलाना चाहिए। वही कपूर की दो दो टुकड़े बाथरूम और शौचालय में रखते हैं घर में लड़ाई झगड़े होते हैं। परि

Check Also

राशिफल 28 नवंबर 2020: आज इन राशियों के लिए शानदार रहेगा दिन, जानिए अपनी राशि का हाल…

मनुष्य के जीवन में कई तरह की समस्याएं आती है इन सभी समस्याओ से बचने ...