Home / हेल्थ-फिटनेस / पीनट बटर से आएगा खाने में और भी स्वाद,

पीनट बटर से आएगा खाने में और भी स्वाद,

हर किसी की इच्छा होती है वो अपने खाने को थोड़ा-सा ट्विस्ट डालकर पहले से ज्यादा टेस्टी बना ले. तो इसमें पीनट बटर आपकी काफी मदद कर सकता है. पीनट बटर बहुत ही हेल्दी होता है और खाने में टेस्टी भी लगता है. रोजाना खाने वाली कुछ चीजों पर पीनट बटर का ट्विस्ट देकर उन्हें ज्यादा स्वादिष्ट और हेल्दी बना सकते हैं.

सलाद में लाएं ट्विस्ट
वैसे तो सलाद में ज्यादातर लोग मेयोनीज डालकर ही खाते हैं या फिर सर्व करते हैं, लेकिन अगर आप कुछ हटकर करना चाहते हैं तो इसमें पीनट बटर भी डाल सकते हैं. यकीन मानिए सलाद का टेस्ट पहले से ज्यादा अच्छा लगेगा.
मेवों में शहद की जगह पीनट बटर
आमतौर पर ड्राईफ्रूट्स में शहद डालकर इसे हेल्दी बनाया जाता है. अगर इसे और ज्यादा पौष्टिक बनाना चाहते हैं तो बादाम, काजू, फलों के साथ इसमें ओट्स और पीनट बटर मिला लें. यह सुबह के एक बढ़िया ब्रेकफास्ट हो सकता है.
बच्चों को खिलाएं नया स्वाद
बच्चे ब्रेड के साथ जैम बहुत पसंद करते हैं. अगर ब्रेड पर जैम के साथ ही पीनट बटर लगा दें. पीनट बटर और जैली का स्वाद उन्हें बहुत पसंद आएगा.
पीनट बटर और दालचीनी पाउडर के साथ खाएं सेब
जो लोग सुबह सेब को सलाद के रूप में खाते हैं. उनके लिए पीनट बटर एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. करना बस इतना है कि सेब काटकर इस पर पीनट बटर और दालचीनी का पाउडर छिड़ककर खाएं.
बनाना शेक नहीं बनाइए पीनट स्मूदी
गर्मियों में बनाना शेक तो खूब पीते हैं. अब जरा इसमें थोड़ा-सा ट्विस्ट डालते हैं. ग्राइंडर में एक केला, एक कप दूध और 3 बड़ा चम्मच पीनट बटर डालकर ग्राइंड कर लें. तैयार हो गई पीनट बटर स्मूदी बादाम और काजू से गार्निश कर पीएं.

Check Also

डाइटिंग से जुड़ीं ये 7 गलतफहमियां सेहत पर पड़ती हैं भारी

वजन कम करके, जल्द ही छरहरी काया पाने की लालसा में लोग सबसे पहले खाना-पीना ...