Home / धर्म / पिंजरे में कैद पक्षियों को आजाद कीजिए, सुधरेगा आपका राहु

पिंजरे में कैद पक्षियों को आजाद कीजिए, सुधरेगा आपका राहु

क्या किसी पिंजरे में कैद पंछी को आजाद कराना फायदेमंद हो सकता है। आप कहेंगे हां, उस पंछी के लिए तो फायदेमंद ही है। क्यों पैसे के खातिर कोई पंछियों को कैद करते हैं। अब हम ज्योतिष की बात करते हैं, ज्योतिष के मुताबिक भी पिंजरे में कैद पंछियों को आजाद कराना फायदेमंद होता है। ये कैसे फायदेमंद है और कौनसा ग्रह इससे सीधे सीधे प्रभावित होता है,

राहु केतु वैसे तो छायाग्रह है परंतु इनका जनजीवन पर खास असर देखा जाता है। सूर्य और चन्द्रमा के कटाव बिन्दुओं से इनका निर्माण होता है। सूर्य और चन्द्रमा पर ही जीवन आधारित है अतः इनके कटाव बिन्दु भी काफी महत्वपूर्ण हो जाते हैं। ज्योतिष में इनका प्रभाव अत्यन्त रहस्यमयी होता है और अक्सर समझ नहीं आता। 23 सितंबर 2020 से राहु वृष राशि में वक्री हो गए है, ऐसे में आम जीवन पर कैसा रहेगा राहु का असर आइये जानते हैं।

राहु का जीवन पर असर-

राहु व्यक्ति के अन्दर नकारात्मक ऊर्जा भर देता है। व्यक्ति की सोच, खान-पान आदि दूषित हो जाते हैं। ऐसे लोग फास्ट फूड, शीतल पेय और नशे के आदी हो जाते हैं। इनकी जीवनचर्या बिल्कुल अनिश्चित होती है। पारिवारिक जीवन अच्छा नहीं होता, अक्सर विवाह तनाव का कारण बनता है।

राहु को पॉजिटिव करने के उपाय-

नित्य प्रातः ब्रश करने के बाद तुलसी के 3 पत्ते खाएं। स्नान के बाद सफेद चन्दन मस्तक, कंठ और नाभि पर लगाएं। भोजन हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुख करके करें। शनिवार को पिंजरे में कैद पक्षियों को आजाद करवाएं। गले में तुलसी की माला धारण करें। घर और दुकान में से अनुपयोगी वस्तुओं को हटा दें। हालांकि सोच को पॉजिटिव रखना और दूसरों की मदद करने से भी राहु अपने अच्छे परिणाम देता है।

Check Also

अपने घर में गणेश जी की स्थापना करने से पहले जान लें ये बातें, ये जगह मानी जाती है शुभ

हिन्दू धर्म में भगवान गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना गया है। हर कोई घर में ...