Home / धर्म / पर्स में ATM के बराबर की रख लें ये एक चीज इतना बरसेगा पैसा कि संभालना हो जाएगा मुश्किल

पर्स में ATM के बराबर की रख लें ये एक चीज इतना बरसेगा पैसा कि संभालना हो जाएगा मुश्किल

इस दुनिया में हर व्‍यक्ति दिन-रात मेहनत करके पैसे जमा करता है और पैसे हैं कि टिकने का नाम ही नहीं लेते, तो ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं, जिसके बाद से वो आपको छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी। वहीं पैसे तो हर व्‍यक्ति कमा लेता है लेकिन अक्‍सर नोटों से भरा पर्स महीने के अंत तक आते-आते हमेशा खाली हो जाता है। इन सभी समस्‍याओं से बचने के लिए हम आपको एक छोटा सा उपाय बताने जा रहे है जिसके अनुसार आपको अपने पर्स या वॉलेट में कुछ ऐसी चीज़ रखनी होगी जिससे आपको धन की कभी कमी ना हो।

आइये जानें इसके बारे में…

वैसे तो हम सब जानते हैं कि पैसों से जुड़ी समस्‍या के लिए मां लक्ष्‍मी ही दूर करती हैं। इसलिये मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर को पर्स में ऐसी जगह रखें, जिससे वह कभी गायब या गिरे नहीं। ध्‍यान रहे ये तस्‍वीरे ऐसी हो जिसमें मां लक्ष्‍मी बैठी हुई मुद्रा में होनी चाहिये। कहा जाता है कि अगर आप अपने पर्स में एक चांदी का सिक्‍का रखते हैं तो उससे भी लाभ होता है। चांदी का सिक्‍का पर्स में रखने से पहले उसे मां लक्ष्‍मी के चरणों में रख दें और इसके बाद इसे अपने पर्स में रखें।

लेकिन इन सभी चीजों को रखने के लिए लोगों को बहुत ज्‍यादा समस्‍या होती है। लोगों का मानना है कि पर्स में जगह कम होता है जिसकी वजह से उन्‍हें ये सभी चीजों को रखने में समस्‍या होती है। तो आज हम आपके लिए एक ऐसी चीज लाए हैं जो सिर्फ एटीएम के आकार का होता है और इसे रखने के बाद आपको किसी दूसरी चीज को पर्स में नहीं रखना होगा।

इस चीज को रखने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और आपको कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है। तस्‍वीर में आप देख सकते हैं कि ये लाल रंग का कार्ड है जिसपर साक्षात महालक्ष्‍मी की तस्‍वीर है और साथ में इसपर चांदी का सिक्‍का भी लगा हुआ है। इसे व्‍यापारवृदि यंत्र कहा जाता है जो व्‍यक्ति धन संबंधी समस्‍या से परेशान है वो इसे अपने पर्स में रख सकता है। इसे रखने से सारी समस्‍या दूर हो जाती है और ये आपके पर्स में ज्‍यादा स्‍थान भी नहीं लेता है।

Check Also

शनिवार को तुलसी के पत्तो से होने वाले लाभकारी उपाय के बारे में जान, इसे आजमाएं बिना नहीं रह पाएंगे आप !

आम तौर पर बहुत से घरो में लोग ये शिकायत करते है, इतना कमाने के ...