Home / मनोरंजन / पति से तलाक के बाद सालों अमृता ने झेली थी आर्थिक तंगी, सैफ पर लगा था पैसे ना देने का आरोप !

पति से तलाक के बाद सालों अमृता ने झेली थी आर्थिक तंगी, सैफ पर लगा था पैसे ना देने का आरोप !

सैफ अली खान और अमृता सिंह(Amrita Singh) की कहानी बेहद फिल्मी रही है और फिल्मी तरीके से ही इसका अंत भी हुआ था। सैफ ने साल 1991 में अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। उस जमाने में ये बेहद साहसी कदम था। अमृता सिंह उस वक्त अपने करियर के टॉप पर थी तो सैफ अली खान फिल्मी जगत में अपने लिए जमीन तलाश रहे थे।

सैफ से शादी करने के बाद अमृता ने अपने जबरदस्त करियर को भी टाटा बाय-बाय कह दिया था।अमृता पूरा वक्त सैफ और बच्चों को देने लगी थी। हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। शायद यही वजह थी की दोनो के बीच झगडे होने लगे थे। इसी बीच सैफ की जिंदगी में इटैलियन मॉडल रोजा की एंट्री हुई। अमृता से बिगड़ रहे रिश्तों के बीच सैफ और रोजा में प्यार परवान चढ़ा और सैफ ने अमृता को छोड़ दिया। हालांकि रोजा से भी उनका रिश्ता ज्यादा नहीं चला था।

साल 2004 में सैफ और अमृता का तलाक हो गया था। सैफ से तलाक होने के बाद अमृता सिंह के कंधों पर दोनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई थी। सैफ ने अमृता ने बच्चों की परवरिश के लिए जितने पैसे मांगे थे वो उन्होंने नहीं दिए थे। सैफ ने अमृता से कहा था की वो शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) नहीं हैं। उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वो मरते दम तक अपने बच्चों को पैसे दें।

लिहाजा साल 2005 में अमृता सिंह ने टीवी की दुनिया में काम किया। उस दौरान अमृता ने एकता कपूर(Ekta Kapoor) के सीरियल काव्यांजलि में अहम किरदार निभाया। इसके बाद कुछ फिल्में भी की। फिल्मों और टीवी से पैसा कमाकर अमृता ने सारा और इब्राहिम का पालन पोषण किया हालांकि कुछ दिन बाद सैफ ने बच्चों की परवरिश के लिए पैसे भेजने शुरू कर दिए थे। उन्होंने अपना बंगला भी अमृता और दोनों बच्चों के रहने के लिए दे दिया था।

अमृता से अलग होने के बाद सैफ घर पर नहीं रहते थे और ये उनके बच्चों को बहुत खलता था। 10 साल की सारा तो समझ गई थी कि मम्मी पापा अलग हो गए है लेकिन अक्सर 4 साल का  इब्राहिम जब भी पापा से मिलता था तो यहीं पूछता था कि, पापा आप घर क्यों नहीं आते हैं ?

बचपन से ही मां को अपने लिए संघर्ष करते देखने वाली सारा अली खान(Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान इसीलिए अपनी मां के ज्यादा करीब हैं। सारा तो ये तक कहती है कि मुझे अमृता सिंह की बेटी कहिए। सारा ने माता-पिता के तलाक को लेकर भी एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे खुशी है कि एक ही छत के नीचे झगड़ा करने से बेहतर है कि दो अलग-अलग जगहों पर खुश हैं।

बहरहाल सैफ और अमृता के बीच के कड़वाहट भरे रिश्ते को टूटे हुए अब काफी वक्त बीत चुका है।दोनों अब अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। सैफ की जिंदगी में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आ चुकी है। दोनों की शादी को लगभग 8 साल का वक्त बीत चुका है।

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...