Home / धर्म / पति-पत्नी में अगर रोज होती है अनबन तो तुरंत करें यह काम, रिश्तों में आएगा सुधार

पति-पत्नी में अगर रोज होती है अनबन तो तुरंत करें यह काम, रिश्तों में आएगा सुधार

पहले की अपेक्षा आज के जमाने में लोग ज्यादा करियर ओरिएंटेड हो गए हैं। वर्तमान समय में पति-पत्नी दोनों ही जॉब करते हैं और इसके चलते दोनों अपने-अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। अपनी दुनिया में दोनों मशगूल रहते हैं। इन सबके चलते दोनों में दूरियां धीरे-धीरे बढ़ने लगती है। मतभेद की मात्रा में वृद्धि होती है। बात-बात में झगड़ा होने लगता है और रिश्ते की मिठास खत्म हो जाती है।

अन्त में या तो रिश्ता टूट जाता है या दोनों का साथ रहना बस कहने भर का होता है। यह समस्या आजकल आम है। ऐसे में करें तो क्या करें? आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे पति-पत्नी के बीच रिश्ते में सुधार आता है। दोनों की बीच दूरियां कम हो जाती है और प्रेम बढ़ता है।

वैवाहिक जीवन में परेशानियों को कम करने के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की फोटो लगा लेने से लाभ मिलता है। राधा-कृष्ण की एक सुंदर सी तस्वीर को बेडरूम में टांग दें। इसे ऐसी जगह रखें जिससे कि सुबह-शाम पति-पत्नी दोनों की नजर इस पर पड़ें।

कोशिश यही करें कि यह तस्वीर लाल रंग के फ्रेम में बनी हो। इससे दोगुना लाभ मिलता है। लाल रंग को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इस तस्वीर को लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि इसमें कृष्ण के साथ कोई गोपी न हों।

राधा-कृष्ण के प्रेम को निस्वार्थ प्रेम का प्रतीक माना जाता है। पति और पत्नी दोनों एक-दूसरे से ऐसा प्यार करने लगेंगे तो उनकी भी सारी समस्या दूर हो जाएगी और जिंदगी भर एक-दूसरे का भरपूर साथ मिलेगा।

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...