Home / धर्म / नौ साल बाद इस बार रामनवमी पर बन रहा हैं शुभ संयोग

नौ साल बाद इस बार रामनवमी पर बन रहा हैं शुभ संयोग

भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव 21 अप्रैल बुधवार को श्रद्धा और उल्लास से मनाया जाएगा। नौ सालों के बाद इस बार रामनवमी पर पांच ग्रहों का शुभ संयोग बन रहा है। यह संयोग  इस पर्व की शुभता में कई गुना वृद्धि करेगा। इससे पहले ऐसी ग्रहीय स्थिति 2013 में बनी थी।

ज्योतिषाचार्य अवध नारायण द्विवेदी के अनुसार 21 अप्रैल को नवमी शाम 7 बजे तक रहेगी। अश्लेषा नक्षत्र रात 3.15 बजे तक और राम जन्म के समय सूल योग रहेगा। भगवान राम का जन्म राम नवमी तिथि को दोपहर 12 बजे के बाद कर्क राशि में हुआ था। इस बार यह संयोग सुबह 11.05 से दोपहर एक बजे के बीच रहेगा। साथ ही लग्न में स्वग्रही चंद्रमा, सप्तम भाव में स्वग्रही शनि और दशम भाव में सूर्य बुध और शुक्र के साथ रहेंगे। राम नवमी पर यह शुभ संयोग मानव जीवन को अधिक सुखमय बनाएगा।

रामनवमी पर जन्म लेने वाले बच्चों की कर्क राशि होगी। ग्रह नक्षत्र ज्योतिष संस्थान के ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार भगवान राम की राशि कर्क हैं। इस बार रामनवमी के दिन चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। इसलिए जो बच्चे रामनवमी के दिन जन्मेंगे, उनकी कर्क राशि होगी। कर्क राशि में चंद्रमा के स्वगृही रहने से पर्व अधिक मंगलकारी रहेगा।

Check Also

आज का राशिफल 19 मई 2021 ,Aaj Ka Rashifal 19 May 2021

आज का राशिफल 19 मई 2021 Aaj Ka Rashifal 19 May 2021 : आज हम आपको 19 ...