Sunday , May 19 2024

देवदूतों ने कश्मीर में दुर्लभ बर्फबारी की सुंदरता का वर्णन किया: वीडियो वायरल

जो लोग वहां गए हैं, जो लोग वहां गए हैं वे जानते हैं कि कश्मीर कितनी खूबसूरत प्राकृतिक जगह है, साथ ही फोटो और वीडियो देखकर लगता है कि यह धरती पर स्वर्ग जैसा खूबसूरत है। वहां बर्फबारी का समय है, इस बार बस थोड़ा देर से।

बर्फ से ढके कश्मीर को देखना आंखों के लिए सुखद है, भले ही ठंड कुछ ज्यादा ही क्यों न महसूस हो, लेकिन वहां के निवासी आंखों को खुश करने वाले इस नजारे को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। पर्यटक इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिए जाते हैं।

इस बार बर्फ के ढेर के नीचे प्रकृति की खूबसूरती बयां करती दो छोटी बहनों का वीडियो वायरल हो गया है, इस वीडियो को आनंद महेंद्र ने भी शेयर किया है, ये खूबसूरत वीडियो खास तौर पर इन छोटी बच्चियों को सुनने को मिल रहा है वाह कश्मीर.. कितना सुंदर सोचती हो.

दोनों छोटी बच्चियों में से एक बर्फ के बारे में बात कर रही है तो दूसरी क्यूट एक्सप्रेशन दे रही है. उस दृश्य को देखकर एक लड़की कहती है जन्नत यानी जन्नत और दूसरी कहती है दूध की लहरें और वहां पड़ी बर्फ के खूबसूरत नज़ारे का वर्णन करती है।

इस साल कश्मीरियों को इस खूबसूरत नजारे को देखने के लिए थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ा, आमतौर पर ऐसा नजारा जनवरी में देखने को मिलता है, लेकिन इस बार ये फरवरी में आया. पौधे और ज़मीन सभी बर्फ से ढके हुए हैं। बहुत से लोग इस समय बर्फ पर खेलना पसंद करते हैं।

छोटे बच्चों को भी बर्फ पर स्लेज खेलना, स्नोमैन, स्नोबॉल आदि खेलना पसंद होता है। यह देखने में बेहद खूबसूरत है, इसी दृश्य का वर्णन उन लड़कियों ने किया है, अब उन लड़कियों का वीडियो वायरल हो गया है और कई मीडिया ने भी इन लड़कियों के स्वभाव वर्णन की प्रशंसा की है।

वैसे, क्या आप ऐसे कोहरे वाले समय में कश्मीर गए हैं? इस सुंदरता का वर्णन करना ही काफी नहीं है, बल्कि उस समय वहां के लोगों को कई कठिनाइयों का भी अनुभव होता है, क्योंकि पानी भरा होता है तो बर्फ भी होता है। हालाँकि, यह भी उतना ही सच है कि कश्मीरी इस दुर्लभ दृश्य के लिए तरसते हैं।