Home / धर्म / दिल की बहुत अच्छी होती है इन 2 नाम वाली लडकियां..!!

दिल की बहुत अच्छी होती है इन 2 नाम वाली लडकियां..!!

हमारे जीवन में नाम न सिर्फ हमारे व्यक्तित्व के विषय में जानकारी देता है बल्कि यह हमारे भविष्य का भी एक अहम् हिस्सा होता है। अगर किसी जातक को अपना जन्म समय नहीं पता तो वह नाम के शुरुआती अक्षरों द्वारा अपना भविष्यफल जान सकता है।ऐसा कहा जाता है कि जन्म के साथ ही इंसान के नाम का पहला अक्षर उसके ग्रहों व नक्षत्रों के अनुसार निर्धारित हो जाता है। उसके नाम का वही पहला अक्षर उसके स्वभाव व प्रकृति को बताने के लिए काफी होता है। आज हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं कि किस नाम के अक्षर की महिलाएं होती हैं दिल की साफ। आइए जानते हैं कहीं आप भी तो इनमे से एक नहीं।

P नाम वाली महिलाओं का स्वभाव

इस नाम वाली महिलाओं के पास किताबी ज्ञान के अलावा व्यवहारिक ज्ञान भी होता है। इन्हें पता होता है कि किसके साथ क्या व्यवहार करना है। P नाम वाली महिलाएं काफी मेहनती होती हैं। ये किसी भी चीज़ को लेकर डरती नहीं हैं और किसी भी काम को डट कर करती हैं। ये बातों की इतनी धनी होती हैं कि सामने वाला इनकी ओर आकर्षित हो जाता है। ये किसी भी व्यक्ति को अपनी बातों से अपना दोस्त बना लेती हैं और उन्हें अपने कंट्रोल में कर लेती हैं।

इस नाम वाली महिलाएं काफी प्रभावशाली होती हैं। ये आसानी से किसी को भी इम्प्रेस कर सकती हैं. इनका दिल साफ होता है लेकिन इनका क्रोध इन्हें लोगों की नज़रों में बुरा बना देता है। सत्य और अपने सिद्धांतों के लिए यह किसी से भी टकराने को तैयार होती हैं।इन्हें सच्चाई का साथ देना पसंद होता है।  ये खुद को हर हाल में श्रेष्ठ साबित करना चाहती हैं। सामाजिक जीवन में यह हंसमुख और मिलनसार होती हैं। ये बहुत ही रचनात्मक होती हैं और किसी भी कार्य को अपने अंदाज़ में करना पसंद करती हैं। विवाह के बाद इस नाम की महिलाओं को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

R नाम वाली महिलाओं का स्वभाव

R नाम की महिलाएं कुछ अधिक बोलने वाली होती है और कुछ कम। जो महिलाएं शांत स्वभाव की होती हैं वह दिल की साफ होती है अपने हर काम को पूरी लगन और मेहनत से लड़ने में विश्वास रखती हैं। बातों के अलावा अपना ध्यान अधिकतर अपने काम पर लगाती हैं। कम बोलने के साथ-साथ भी अपना काम बखूबी करती हैं और अपनी ही दुनिया में खोई रहती है।

वे अपना हर काम बखूबी करती है और हर काम में प्रथम आने की कोशिश करती है। भी दिल की साफ होती है और स्वभाव की बहुत सरल दिल में कभी कोई बात नहीं रखती हैं जो भी बात दिल में होती है वह झटपट बोल देती है। वह चाहे जितना भी बोलती हो लेकिन आपनी दुनिया में ही मगन रहती है। आर नाम की महिलाएं दिखने में भी बहुत सुंदर होती है इसलिए लोग उनसे आकर्षित होते हैं और उनको प्यार करने वाले लोगों की लिस्ट बहुत लंबी होती है।

Check Also

रामनवमी पर होगा पांच ग्रहों का शुभ संयोग

झुंझुनू : चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन 21 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी। रामनवमी पर ...