Home / मनोरंजन / तेल-शैंपू के विज्ञापनों से हुई थी करियर की शुरुआत, एक फिल्म ने बदल दी अनुष्का की किस्मत

तेल-शैंपू के विज्ञापनों से हुई थी करियर की शुरुआत, एक फिल्म ने बदल दी अनुष्का की किस्मत

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) आज हिंदी सिनेमा में बहुत बड़ा नाम हैं. एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिससे वह अब तक कई कामयाब फिल्में दे चुकी हैं. 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जन्मीं अनुष्का (Anushka Sharma) के पिता अजय कुमार शर्मा सेना में कर्नल थे और अनुष्का की शुरुआती पढ़ाई भी आर्मी स्कूल में ही हुई है.

जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं अनुष्का

कम लोग ये बात जानते हैं कि अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) मॉडलिंग या जर्नलिज्म में अपना करियर बनाना चाहती थीं और उन्होंने एक्टिंग के लिए कोई खास पढ़ाई नहीं की है. ग्रेजुएशन के बाद अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) मुंबई आ गईं ताकि मॉडलिंग कर सकें. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का शर्मा ने करियर के शुरुआती दिनों में तेल, शैंपू, सैनिटरी पैड और जूलरी के विज्ञापनों में काम किया है.

शाहरुख संग की थी ये पहली फिल्म

अनुष्का का करियर इसी तरह चल रहा था जब उन्हें मिली उनकी पहली फिल्म. साल 2008 में रिलीज हुई आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ (Rab ne Bana Di Jodi) ने अनुष्का की किस्मत बदल कर रख दी. फिल्म में अनुष्का के अपोजिट थे सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan). तब अनुष्का आज जितना बड़ा नाम नहीं थीं लेकिन शाहरुख के साथ डेब्यू फिल्म मिलने के चलते उनकी पहचान बहुत तेजी से बढ़ गई.

यशराज बैनर संग हुआ था कॉन्ट्रैक्ट

अनुष्का (Anushka Sharma) के अभिनय को लोगों ने देखा और फिल्ममेकर्स ने पहचाना. लिहाजा एक्ट्रेस को जमकर तारीफें मिलीं. कहानी यहीं नहीं थमी, अनुष्का (Anushka Sharma) ने यश राज बैनर के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था इसलिए इसके बाद वह बैंड बाजा बारात और बदमाश कंपनी जैसी फिल्मों में नजर आईं. इन सभी फिल्मों को क्रिटिक्स से खूब तारीफें मिलीं और फिर अनुष्का ने कभी पलटकर नहीं देखा.

Check Also

कियारा आडवाणी से लेकर सुष्मिता सेन इस अंदाज में विश किया मदर्स डे, शेयर की मां संग प्यारी तस्वीरें

9 मई यानि आज हर जगह मदर्स डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर ...