Home / मनोरंजन / तमिलनाडु के एक सरकारी अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत

तमिलनाडु के एक सरकारी अस्पताल में 11 कोरोना मरीजों की मौत

चेंगलपट्टु: तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद चेन्नई के पास स्थित चेंगलपट्टु जिले में प्रतिदिन 1500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं. चेंगलपट्टु के एक सरकारी अस्पताल में आक्सीजन ना मिलने की वजह से मंगलवार रात 10ः30 बजे 11 लोगों की मौत हो गई.

बता दें, मंगलवार को चेंगलपट्टु जिले में 1608 लोग संक्रमित पाए गए. चेंगलपट्टु के सरकारी अस्पताल में 500 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा था.

ऑक्सीजन खत्म होने के चलते उन मरीजों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा जरूरत है. लेकिन अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को ऑक्सीजन नहीं दी गई.

जिन रिश्तेदारों ने ऑक्सीजन की कमी से अपने रिश्तेदार खोए थें उनकी आखें आंसूओं से भर गई. यह नजारें कुछ दिन पहले उत्तरी राज्य में ऑक्सीजन की कमी की वजह से गलियों में घुमते लोगों की याद दिलाते हैं.

यहां कई लोगों का बहुत बुरी हालत में इलाज किया जा रहा है. मृतक मरीजों के रिश्तेदारों ने मौत के लिए ऑक्सीजन की कमी को वजह बताया है. वहीं एक मरीज के परिजन ने कहना है कि यहां बहुत सारे मरीज हैं, डाक्टर्स रो रहे हैं क्योंकि वह उनकी जान नहीं बचा पा सकते.

हालांकि घटना के तीन घंटे बाद, पुलिस की पूरी सहायता से एक निजी अस्पताल से मिट्टी के बर्तन में ऑक्सीजन लाया और लगाया गया. इसके बाद, चेंगलपट्टु के सरकारी अस्पताल की स्थिति सामान्य हुई.

चेंगलपट्टू जिला कलेक्टर (District Collector) जॉन लुईस (John Lewis) को जब घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अस्पताल में मामले की जांच करवाई. जब उनसे इस बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडार था और वह इसे अनपेक्षित मौतें (unexpected death) मानते हैं. उन्होंने कहा मामले में उचित जांच की जा रही है.

Check Also

कोरोना में बढाई सीनियर एक्टर्स की चिंता:घर बैठने को मजबूर  ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका जैसे एक्टर्स, मुंबई के बाहर हो रही शूटिंग, लेकिन जा नहीं सके

कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र में कर्फ्यू जारी है। फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग ...