Home / धर्म / डरावने सपने भूत-प्रेत से मुक्ति दिलाएगी ये छोटी सी चीज़, बस कर लें ये छोटा सा काम

डरावने सपने भूत-प्रेत से मुक्ति दिलाएगी ये छोटी सी चीज़, बस कर लें ये छोटा सा काम

ज्योतिषशास्त्र में व्यक्ति की लगभग हर समस्या का समाधान मिल जाता है। घर में रखी छोटी-छोटी चीज़ें भी आपकी हर मुसीबतों का चुटकी में हल कर देती है। वैसे ही घर में रोज खानें का स्वाद बढ़ाने वाली चीज़ हींग आपके कई दुखों का निवारण कर देती है। वैसे हिंग का औषधीय रुप में उपयोग किया जाए तो यह पेट संबंधी बीमारियों का निवारण कर देता है। लेकिन किचन के अलावा ज्योतिषशास्त्र में भी हींग का काफी महत्व माना जाता है। शायद आप नहीं जानते होंगे की हिंग से हम भूत-प्रेत से बहुत आसानी से मुक्ति पा सकते हैं। हिंग कई टोने-टोटकों के काम में भी बहुत उपयोगी होता है। आइए जानते हैं हिंग के चमत्कारी उपाय…

1. यदि आपको भी डरावने सपने आते हैं तो एक चुचकी हींग की पोटली में बांधकर तकिये के नीचे रख दें, इससे डरावने सपने आना बंद हो जाते हैं और बहुत अच्छी नींद आती है।

2. यदि घर में नकारात्मक उर्जा का अहसास होता है और बहुत सी अनहोनी होती है तो आप ज्योतिश द्वारा इस उपाय को कर सकते हैं। घर से नकारात्मकता दूर करने व सकारात्मकता लाने के लिए कपूर और काली मिर्च में एक चुटकी हींग मिलाकर जला दें और इसका धुंआ पूरे घर में करें, इससे घर की पूरी नेगेटिवीटी दूर हो जाती है और घर में खुशी का माहौल बन जाता है।

3. यदि आपके घर में किसी व्यक्ति के ऊपर भूत-प्रेत का साया है, तो प्रभावित व्यक्ति के ऊपर से हींग और साबुत लाल मिर्च सात बार वारकर किसी चौराहे पर फैंक दें, इससे व्यक्ति के ऊपर की सभी बुरी शक्तियां दूर हो जाती है। इसके बाद भी व्यक्ति को भय सताता है तो वह एक चुटकी हींग और एक लाल मिर्च को कपड़े में बांधकर अपने पास रखें, भय बाधाओं से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी।

Check Also

शनिवार को तुलसी के पत्तो से होने वाले लाभकारी उपाय के बारे में जान, इसे आजमाएं बिना नहीं रह पाएंगे आप !

आम तौर पर बहुत से घरो में लोग ये शिकायत करते है, इतना कमाने के ...