जैकी श्रॉफ का खुलासा:फिल्म बूम फ्लॉप हुई तो कर्ज चुकाने में बिक गया था जैकी का घर, लेकिन उसे वापस नहीं पाना चाहती थीं आयशा

आयशा श्रॉफ ने फिल्म बनाई थी बूम, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद जैकी श्रॉफ और उनका परिवार पर फाइनेंशियल क्राइसिस आ गया था। अब जैकी ने इस नुकसान के बाद हुए असर को शेयर किया है। जैकी को उस वक्त अपना घर बेचना पड़ा था और कर्ज चुकाने के लिए दोगुनी मेहनत करनी पड़ी थी।

बूम साल 2003 में रिलीज हुई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, पद्मा लक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान और कटरीना कैफ भी थीं। जैकी से पहले टाइगर भी इस फिल्म के फ्लॉप होने से हुए नुकसान के बारे में बता चुके हैं। अब जैकी ने भी 18 साल पुरानी परेशानी के बारे में बताया है।

परिवार का नाम बरकरार रहे इसलिए सबका पैसा चुकाया
जैकी ने एक इंटरव्यू में कहा-“मुझे पता था कि हमने कुछ करने की कोशिश की और हमने कुछ खो दिया। अगर मुझे इसके लिए भुगतान करना पड़ा था, तो मैंने भुगतान किया भी। जितना हो सकता था उतना काम किया और सभी का पैसा चुकाया ताकि मेरे परिवार का नाम क्लीयर हो जाए। बिजनेस में अप डाउन होता ही है, ये जरूरी नहीं है कि हम हमेशा ऊपर ही रहेंगे, कभी ऊपर कभी नीचे होता है, लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि अपना विवेक और नैतिकता को कैसे बनाए रखा जाए।

आयशा घर वापस नहीं पाना चाहती थी
जैकी आगे कहते हैं- मेरे बच्चों को कुछ भी समझ में नहीं आया। वे बहुत छोटे थे और हमने इस परेशानी को उन तक नहीं पहुंचने दिया। टाइगर ने जैकी से वादा किया था कि वह उनका खोया हुआ घर वापस खरीद लेंगे। टाइगर के इरादे पर जैकी ने कहा- मुझे बस अपने दोनों बच्चों पर गर्व है। घर वापस पाने के लिए वे काफी मजबूत हैं। हालांकि मेरी पत्नी इसे वापस नहीं पाना चाहती थी। उसने कहा था- रहने दो, जो गया वह चला गया। लेकिन उनकी सोच अच्छी थी, उनकी सोच खूबसूरत थी कि वह अपनी मां और अपने परिवार के लिए एक घर बनाना चाहते हैं।

पिछले साल टाइगर ने खोला था राज
जून 2020 में टाइगर ने उस वक्त को याद करते हुए कहा था-“मुझे याद है कि कैसे हमारा फर्नीचर एक-एक करके बेचा गया था। जिन चीजों को मैं अपने आस-पास देखकर बड़ा हुआ हूं, वे गायब होने लगीं। फिर मेरा बिस्तर चला गया। मैं फर्श पर सोने लगा। यह मेरे जीवन का सबसे बुरा अहसास था।”

खबरें और भी हैं…

Related Posts