Home / मनोरंजन / जिसे आप समझते थें सामान्य इंसान वो निकला अजय देवगन का भाई, बॉलीवुड में रहकर भी नहीं बन सका एक्टर

जिसे आप समझते थें सामान्य इंसान वो निकला अजय देवगन का भाई, बॉलीवुड में रहकर भी नहीं बन सका एक्टर

बॉलीवुड के बारे में तो आए दिन कई सारी खबरें आप भी सुनते होंगे कुछ फिल्मों की होती हैं तो कुछ सितारों से जुड़ी होती है। आज भी हम आपके लिए एक ऐसी ही दिलचस्प खबर लेकर आए हैं, जी हां आज हम आपको बताने जा रहे है बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अजय देवगन की जिन्हे हर कोई जानता है वहीं ये भी बता दें कि अभी तक अजय देवगन ने बॉलीवुड की कॉमेडी से लेकर एक्शन फिल्मों तक हिट फिल्मों में काम किया है। यही कारण है कि अजय देवगन का बॉलीवुड को एक्शन सुपरस्टार भी कहा जाता है। अजय देवगन को तो सब जानते हैं, परंतु आज हम उनके भाई के बारे में बात करने वाले हैं।

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल,1969 को दिल्ली में हुआ था। वह मूल रूप से पंजाब से आते हैं। उनके पिता वीरू देवगन हिंदी फ़िल्मों के स्टंटमैन थे। अजय की मां वीणा देवगन ने कुछ फ़िल्मों का निर्माण किया था। अजय ने स्नातक की पढ़ाई मुंबई के मिट्ठी भाई कॉलेज से पूरी की। अगर आपको याद होगा तो बता दें कि अजय जब फिल्मों में आए तो उनकी शक्ल-सूरत की खिल्ली उड़ाई गई थी, लेकिन अमिताभ बच्चन ने अजय को ‘डार्क हॉर्स’ कहा और बिग बी की कसौटी पर अजय खरे उतरे।

ये तो हो गई अजय देवगन की बात लेकिन आज हम आपको अजय के बारे में नहीं बल्कि उनके भाई के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम अनिल देवगन हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि अजय देवगन का एक भाई भी है जिनका नाम अनिल देवगन है। बता दें कि अनिल देवगन अजय देवगन के छोटे भाई हैं। अनिल देवगन भी पर्सनालिटी के मामले में अजय से कम नहीं हैं। लेकिन भाई की तरह उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है।

वह अपने भाई की जगह बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता तो नहीं हैं लेकिन अपने क्षेत्र में वह किसी स्टार से कम नहीं है। उनका जन्म मुंबई में ही हुआ था। अजय देवगन के भाई की तस्वीर आप ऊपर देख सकते हैं। बताते चलें की अनिल देवगन दिखने में तो बेहद सामान्य लगते हैं, उनकी एक्टिंग में कोई दिलचस्पी भी नहीं थी इसलिए उन्होंने बॉलीवुड में तो काम किया है, लेकिन एक राइटर और डायरेक्टर के रूप में।

अजय देवगन ने अपने भाई के साथ राजू चाचा, हाल ए दिल और ब्लैकमेल जैसी फिल्मों में डायरेक्टर के रूप में काम किया है। अजय देवगन की तरह अनिल देवगन ने भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनायी है। लेकिन बहुत कम लोगों को ही उनके बारे में जानकारी है। अनिल देवगन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। बताते चलें की अनिल देवगन स्वभाव से बेहद शांत आदमी है। वह भले ही बॉलीवुड में काम कर रहे हैं लेकिन अपने भाई की तरह मुकाम हासिल नहीं कर सके।

Check Also

मोनिका की ‘गदर जवानी’ पर मदहोश हुए फैंस, देखती रह गईं सपना चौधरी

Monika Chaudhary Dance Video: सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की तरह ही हरियाणा मोनिका चौधरी (Monika Chaudhary) ...