Home / हेल्थ-फिटनेस / जानिए क्यों ?कुछ लड़कियां उम्र भर रहना चाहती है कुवारी !

जानिए क्यों ?कुछ लड़कियां उम्र भर रहना चाहती है कुवारी !

अक्सर आपने कुछ महिलाओं को देखा होगा की वो जिंदगी भर ही कुवारी रहना पसंद करती है। लेकिन क्या आप यह जानते है की क्या कारण होता है लड़किया जिंदगी भर कुवारी रहना पसंद करती है। तो आइये आज हम आपको बताते है ये कारण।

सबको खुश रखना मुश्किल – लड़कियों को लगता है कि ससुराल में सबको खुश रखना बेहद मुश्किल काम है। ऐसे में वो शादी करके खुद को किसी टेंशन में नहीं डालना चाहती।

करियर के लिए खतरा – ज्यादातर कामकाजी लड़कियों को लगता है कि शादी करने से उनका करियर खतरे में पड़ सकता है। शादी करते ही उन्हें अपने करियर के साथ कई कॉम्प्रोमाइज करने पड़ सकते है।

फेमिली प्लानिंग का बोझ – कुछ लड़कियां सिर्फ इसलिए जिंदगी भर शादी न करने का फैसला लेती हैं क्योंकि वो शादी के बाद बच्चे नहीं चाहती। उन्हें लगता है कि बच्चों की वजह से वो अपनी लाइफ को खुलकर नहीं जी पाएंगे लेकिन अपनी इस इच्छा को वो ससुराल वालों के चलते पूरा नहीं कर सकेंगी।

आजादी छीनने का डर – अक्सर लड़कियों को लगता है की अगर वो शादी कर लेंगी तो उनकी आजादी उनसे छीन जाएेगी। वो जो काम अभी अपनी मर्जी से कर लेती हैं शादी के बाद उन्हें हर चीज के लिए किसी की परमिशन लेनी होगी।

Check Also

Heat Rash Remedies: गर्मियों में घमौरियों या खुजली की समस्या से परेशान हैं तो आजमाएं कुछ Gharelu Nuskhe

नई दिल्ली: Heat Rash Remedies: गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है. इस मौसम में घमौरियों ...