Home / मनोरंजन / जया बच्चन को हैं ये मानसिक बिमारी, खुद बेटे अभिषेक ने किया खुलासा

जया बच्चन को हैं ये मानसिक बिमारी, खुद बेटे अभिषेक ने किया खुलासा

दोस्तों वैसे तो बॉलीवुड में कई सारे ऐसे लोग हैं जिनके परिवार के सभी सदस्य फिल्मो से किसी ना किसी रूप में जुड़े हुए है. लेकिन जब बात बच्चन परिवार की आती हैं तो सभी के कान खड़े हो जाते हैं. बच्चन परिवार की बॉलीवुड सहित पुरे देश में काफी रेपुटेशन हैं. इस परिवार के मुखिया और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं. वहीँ अमिताभ के बेटे अभिषेक भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और साथ ही अमिताभ की बहू ऐश्वर्या भी बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं. फिर आती हैं अमिताभ की पत्नी जया बच्चन, जो पाहे जया भादुड़ी के नाम से जानी जाती थी.

जया अपने जमान एमे काफी मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी. वर्तमान में वे राजनीती में एक्टिव रहती हैं. हालाँकि इस परिवार में मात्र एक सदस्य ऐसा हैं जिसका फिल्मो से दूर दूर तक का नाता नहीं हैं. यहाँ हम बात कर रहे हैं अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन की. हाल ही में अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन करण जोहर के ‘कॉफ़ी विथ करण’ शो में नज़र आए थे. इस शो में दोनों ने बच्चन परिवार से जुड़े कई राज खोले, जिसमे ये भी बताया कि उनकी माँ जया बच्चन एक ख़ास तरह की बिमारी से जूझ रही हैं.

दोस्तों यदि आप लोगो ने कभी नोटिस किया हो तो जया बच्चन जब भी ऑफ़ स्क्रीन कैमरा के सामने आती हैं तो पोज देने में हिचकती हैं. आप इंटरनेट पर इस तरह के कई विडियो देख सकते हैं जहाँ जया बच्चन का ये व्यवहार साफ़ नज़र आता हैं. इतना ही नहीं उनके कई विडियो ऐसे भी हैं जहाँ वे इस फोटो लेने की वजह से मीडिया के ऊपर भड़क भी चुकी हैं. ऐसे में जब करण ने अपने शो में अभिषेक और श्वेता से उनके इस अजीब व्यवहार के बारे में बताया तो उनका जवाब बड़ा ही हैरान कर देने वाल था.

उन्होंने बताया कि माँ जया बच्चन को claustrophobic नाम की एक बीमारी हैं. यह बिमारी एक मानसिक स्थिति होती हैं जिसके अंदर व्यक्ति भीड़भाड़ देख बैचेन और परेशां हो जाता हैं. कई बार उस व्यक्ति को इस वजह से बहुत गुस्सा भी आता हैं. ये फीलिंग उस व्यक्ति को मार्केट, पब्लिक वाहन या लिफ्ट में भी महसूस हो सकती हैं. बेटी श्वेता और अभिषेक ने बताया कि माँ जया को ये बिलकुल भी पसंद नहीं हैं कि कोई उन्हें छुए या धक्का दे. वे जब भी भीड़ देखती हैं तो परेशान हो जाती हैं. साथ ही उन्हें कैमरा से निकला फ्लश भी पसंद नहीं हैं, इससे उनकी आँखों में समस्यां होती हैं. बस यही वजह हैं कि जया बच्चन कई बार मीडिया के ऊपर भड़क जाती हैं.

बताते चले कि शो में जब करण ने अभिषेक से पूछा कि आपको माँ जया और बीवी ऐश्वर्या में से किस से सबसे ज्यादा डर लगता हैं तो उन्होंने माँ जया बच्चन का नाम लिया. हालंकि श्वेता बच्चन इस जवाब को सुन बीच में आ गई और बोली कि ये गलत हैं. अभिषेक को अपनी बीवी ऐश्वर्या से ज्यादा डर लगता हैं.

Check Also

नेहा कक्कड़ ने शेयर किया हनीमून वीडियो, रोहनप्रीत सिंह को KISS करती आईं नजर

सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी को एक महीना हो चुका है। इस ...