Home / मनोरंजन / जब अमिताभ बच्चन के साथ इस हाल में थीं रेखा, गुस्से में जया बच्चन ने मार दिया था थप्पड़

जब अमिताभ बच्चन के साथ इस हाल में थीं रेखा, गुस्से में जया बच्चन ने मार दिया था थप्पड़

जब भी बात बॉलीवुड इंडस्ट्री के अफेयर्स की होती है तो सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) का लिया जाता है. भले ही बात बीते जमाने की है मगर आज भी बॉलीवुड गलियारों में इनके इश्क के चर्चे खूब सुर्खियों में रहते हैं. जहां रेखा अपने प्यार का इजहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ती तो वहीं बिग बी हमेशा से इस मामले पर खामोश रहे हैं. एक जमाने में रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी सिर्फ पर्दे पर नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी काफी चर्चित हुआ करती थीं.jaya bachchan rajya sabha rekha amitabhमगर बिग बी के शादीशुदा होने के कारण इनकी प्रेमकहानी अधूरी रह गई या यूं कह लीजिए कि पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) को अपने पति का दूसरी औरत के साथ इश्क लड़ाना पसंद नहीं आया और न चाहते हुए जया के कारण दो प्रेमियों के रास्ते हमेशा के लिए जुदा हो गए. बताएंगे उस किस्से के बारे में जब जया बच्चन ने अपने पति अमिताभ के सामने ही रेखा को जोरदार थप्पड़ मार दिया था.

जब जया बच्चन ने गुस्से में उठाया हाथ
रेखा और अमिताभ बच्चन भले ही अब एक-दूसरे के सामने आने से कतराते हैं. मगर एक वक्त था जब दोनों की नजदीकियां बढ़ती ही जा रही थीं और ये नजदीकियां जया बच्चन को जरा भी रास नहीं आई. वैसे तो जया बच्चन ने चीजें सुलझाने की काफी कोशिश की थीं मगरrekha jaya amitabh bachchanबात हाथ से निकलते देख उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और फिर वो हुआ जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. जब चीजें काबू से बाहर होती जा रही थीं तब जया ने शूटिंग सेट पर ही रेखा को थप्पड़ मार दिया था.

क्या थी वजह?
दरअसल, ये किस्सा फिल्म ‘राम बलराम’ का है. इस फिल्म के प्रोड्यूसर टीटो टीनी उस समय की सुपरहिट जोड़ी अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट करना चाहते थे. मगर जया नहीं चाहती थी कि दोनों साथ में काम करे. जया बच्चन की इंडस्ट्री में अच्छी पहुंच थी और उन्होंने प्रोड्यूसर से रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए मनाया.jaya-dinner-rekha-amitabh-breakupइसका पता जब रेखा को चला तो उन्होंने डायरेक्टर विजय आनंद को ऐसा ऑफर दिया कि प्रोड्यूसर टीटो भी रेखा को मना नहीं कर पाए. दरअसल, रेखा ने कहा था कि वह फिल्म में फ्री में भी काम करने को तैयार हैं और इस ऑफर के बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई,

इस हाल में थे रेखा और अमिताभ बच्चन
जया बच्चन को जब रेखा के इस ऑफर के बारे में पता चला तो वह परेशान हो गई. क्योंकि वह अपने पति को कई बार समझा चुकी थीं मगर बिग-बी अपने कदम पीछे नहीं कर रहे थे. शूटिंग शुरू होने के बाद जब जया सेट पर पहुंची तो उन्होंने रेखा और अमिताभ को अकेले में देखा. दोनों को उस हाल में देख जया गुस्से से आग बबूला हो गई और उन्होंने लोगों को परवाह किए बगैर सबके सामने रेखा को थप्पड़ मार दिया.jaya rekha bigbजया की इस हरकत ने लोगों को हैरान कर दिया. वहीं जब ये बातें बाहर आईं और जया बच्चन से अमिताभ-रेखा के रिश्ते के बारे में सवाल हुए तो उन्होंने कहा कि अगर यह वाकई सच होता है वह (अमिताभ) मेरे पास नहीं होते. खैर बात जो भी रही हो मगर रेखा अब भी बिग-बी से बेपनाह मोहब्बत करती हैं.

Check Also

हॉलीवुड में निधन:’हैरी पॉटर’ की एक्ट्रेस हेलेन मेकक्रोरी का 52 साल की उम्र में कैंसर से निधन, अनुष्का-विक्की समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स ने शोक जताया

हॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म ‘हैरी पॉटर’ सीरीज की एक्ट्रेस हेलेन मेकक्रोरी का 52 साल की ...