Home / हेल्थ-फिटनेस / चेहरे पर ऐसे करें बर्फ को इस्तेमाल तो खिल उठेगी त्वचा

चेहरे पर ऐसे करें बर्फ को इस्तेमाल तो खिल उठेगी त्वचा

गर्मियों में बर्फ का छोटा-सा टुकड़ा जादू की तरह काम करता है। यह न सिर्फ आपको ठंडक देता है, बल्कि आपकी त्वचा और चेहरे के लिए फायदेमंद भी है। चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरे के पोषक तत्व नष्ट नहीं होती। जिससे चेहरा हमेशा स्वस्थ बना रहता है। साथ ही चेहरे पर ताजगी मिलती है,  बर्फ के आईस क्यूब्स चेहरे पर लगाने से पूरे दिन की थकान मिट जाती है और आप तरोताजा महसूस करते हैं।  आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं…..

चेहरे पर ग्लो
अगर आप रोज सुबह उठकर चेहरे पर बर्फ का एक टुकड़ा हल्के-हल्के बदलते हैं, तो उससे आप के चेहरे में ताजगी आती है साथी चेहरे के डेड सेल साफ हो जाते हैं। अपने चेहरे पर ग्लो लाने का यह सबसे सर्वोतम तरीका है।

डार्क सर्कल
कई लोगो के लैपटॉप या फोन के साथ अधिक समय  बिताने के कारण आखों के नीचे ‘डार्क सर्कल’ उभर आते ऐसे में आप खीरें के रस में बर्फ क्यूब मिलकर डार्क सर्किल के पास रगड़ें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर डार्क सर्किल दिखना धीरे धीरे बंद हो जायेंगे।

चेहरे पर झुर्रियां
अक्सर बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है, लेकिन आज कई लोगों अगर रोज सुबह बर्फ का एक टुकड़ा अपने चेहरे पर करते हैं। तो इससे आपके चेहरे की स्किन टाइट हो जायेगी। जिससे चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएगी और आप अपने आप को तरोताज़ा महसूस करोगे।

हाइड्रेशन की कमी
अगर त्वचा में हाइड्रेशन की कमी होती है तो त्वचा लूस हो जाती है और लाल रंग के खिंचाव के निशान त्वचा पर बन जाते हैं। तो आप पूरे चेहरे पर ठंडा पानी बर्फ के टुकड़े लगा सकते हैं।

पिंपल्स और दाग  धब्बो से छुटकारा
अगर आप चेहरे के पिंपल्स और दाग धब्बे से परेशान है। तो रोज सुबह उठकर बाद का एक टुकड़ा हल्के हल्के चेहरे पर रख दें। इससे चेहरे का ब्लड सरकुलेशन सही बना रहेगा। जिससे चेहरे के पिंपल्स और दाग धब्बे जल्द साफ हो जाएंगे। ऐसा आप बीच बीच में सप्ताह में तीन से चार बारें सुबह शाम करें।

Check Also

यात्रा के दौरान भूलकर भी न करें इन चीजों को खाने की गलती

घूमने जाना तो सभी को पसंद होता है, लेकिन सफर काटे नहीं कटता। सफर के ...