Home / धर्म / घर से निकलते वक्त करें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम

घर से निकलते वक्त करें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम

च्छे संस्कार से ही अच्छे समाज की कल्पना की जा सकती है। आपके अच्छे संस्कार ही आपको और से अलग बनाते हैं। जीवन में हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसे हर जगह सफलता मिलती रहे। सफलता हासिल करने के लिए वो हर संभव कोशिश भी करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लाख जतन व कोशिशों के बावजूद भी किस्मत साथ नहीं देती और लोग सफलता के करीब पहुंचते हुए भी हासिल कर पाने से रह जाते हैं। कड़ी मेहनत के बाद भी कई बार वह परिणाम नहीं आता जिसकी उम्मीद की जा रही होती है। ऐसे में कुछ ज्योतिषीय उपाय हैं जिनको अपना कर आसानी से सफलता हासिल की जा सकती है। यहां हम ऐसे ही उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिसे अपना कर आसानी से सफलता हासिल किया जा सकता है। इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है जब आप किसी काम के लिए घर से निकलें तो इन उपायों का जयर पालन करें।

अपने से बड़ों का आशीर्वाद लें
किसी जरूरी व अच्छे काम के लिए घर से निकलते वक्त अपने से बड़े व बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए। हिंदू परंपराओं में यह मान्यता है कि घर के बुजुर्गों के आशीर्वाद में सौभाग्य होता है। उनके आशीर्वाद से हर कार्य में सफलता मिलती है।

बड़ों का आशीर्वाद सभी दोषों को दूर कर, भाग्य बदल देता है » Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar

गणेश भगवान का करें ध्यान
हिंदू धर्म में वैसे कोई भी कार्य शुरू करने पहले भगवान गणेश की जरूर आराधना की जाती है। इसलिए आप जब भी किसी जरूरी काम के लिए घर से निकलें तो श्री गणेशाय नम: बोल कर जिस दिशा की तरफ जाना हो उसके उल्टी दिशा में चार कदम चलें। माना जाता है कि ऐसा करने से निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी।

Ganesh Chaturthi: Puja Vidhi And Shubh Muhurat In 2019 - Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी कब है और कैसे करें पूजा-अर्चना, इन बातों का रखें ध्यान | Patrika News

दही-शक्कर है शुभकारी
किसी शुभकार्य के लिए दही—शक्कर खाने और खिलाने का प्रचलन काफी पुराना है। शास्त्रों में दही को चंद्रमा का कारक माना गया है। इसीलिए किसी भी शुभ काम के लिए घर से निकलते वक्त दही—शक्कर खाकर ही निकलना चाहिए। इससे कार्य में सफलता मिलने के योग बनता है।

दही के 10 बेमिसाल फायदे पढ़कर आप खुश होंगे...

पहले दाएं पैर को आगे बढ़ाएं
ऐसी मान्यता है कि जब भी किसी जरूरी काम के लिए घर से बाहर निकलना हो तो सबसे पहले दाएं पैर को आगे बढ़ाना चाहिए। ऐसा करना काफी शुभ समझा जाता है।

पैर देते हैं बीमारी का गंभीर इशारा, नजरअंदाज मत करना - How various diseases are reflected by changes in foot

Check Also

इस तारीख को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, भूल कर भी न करें यह कार्य

नई दिल्ली।  बीते 30 नवंबर को चंद्र ग्रहण बीतने के बाद अब इस साल का ...