Home / वायरल न्यूज़ / ग्रामीणों ने हीरा मिलने की उम्मीद में खोद डाला पहाड़, सरकार ने दिए जांच के आदेश

ग्रामीणों ने हीरा मिलने की उम्मीद में खोद डाला पहाड़, सरकार ने दिए जांच के आदेश

कोहिमा। कभी सोने की चिड़िया कहे जाने वाले देश में आज भी अक्सर कहीं न कहीं खजाना मिलने की खबर आती रहती है। पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में खुदाई के दौरान खजाना मिलने की खबरें कई थी, जिसे लेकर स्थानीय ग्रामीणों में खूब लूटमार मची गयी थी। वहीं अब नागालैंड के एक गांव में हीरा मिलने की अफवाह उडी है, जिस पर वहां के आसपास के ग्रामीणों ने मिलकर पूरा पहाड़ ही खोद डाला। गांव वालों की यह तस्वीर किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दी, जो खूब वायरल हो रही है।

मामला नागालैंड के मोना जिले में स्थित वानचिंग गांव का है, जहां हीरा मिलने की अफवाह के चलते हीरा खोजने के चक्कर में ग्रामीणों ने पहाड़ ही खोद डाला। कई सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए बहुमूल्य खनिजों के पाए जाने के दावों के बाद नागालैंड सरकार ने सच्चाई का पता लगाने के लिए मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। इस मामले में चार वैज्ञानिकों की एक टीम का गठन किया गया है, जिन्हें साइट पर जाकर सच्चाई का पता लगाना है और अपनी रिपोर्ट सरकार को देनी है।

भू वैज्ञानिक करेंगे मामले की जांच

इस ममाले में भूविज्ञान और खनन विभाग के निदेशक एस मानेन ने एक आदेश में कहा है कि टीम जल्द ही मामले की सच्चाई का पता लगाकर रिपोर्ट सरकार को सौंपने का प्रयास करेगी। भू वैज्ञानिकों की टीम 30 नवंबर यानी की आज या फिर एक दिसंबर यानी की कल वानचिंग गांव पहुंचेगी। बता दें कि इसके पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर नागालैंड के अबनथंग लोथा, लोंगरिकाबा, केनलो रेंगमा और डेविड लहुपेन्यी इलाकों में बहुमूल्य खजाना मिलने के दावे किये जाते रहे हैं जिसे देखते हुए हाल ही में नागालैंड के भूविज्ञान एवं खनन विभाग के निदेशक एस मेनन ने भूवैज्ञानिकों से इस मामले कि जांच करके रिपोर्ट पेश करने को कहा था।

Check Also

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, हर कोई गया कांप

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, ...