Home / धर्म / गुड़ के ये टोटके बना देगा आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

गुड़ के ये टोटके बना देगा आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

दोस्तों जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होता है उन्हें गुड़ का उपाय करना चाहिए। इससे उनकी किस्मत उनका साथ देगी। इससे बिगड़े हुए काम भी बनने लगेंगे। इसके अलावा मंगलवार को कुछ अन्य उपाय भी किए जा सकते हैं जिससे आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

1. अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है तो मंगलवार के दिन गुड़ दान करें। ऐसा करने से ग्रहदशा सुधरेगी। इससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा। मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आज के दिन 800 ग्राम गेहूं और उतनी ही मात्रा में गुड़ मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव कम हो जाएगा।

2. अगर आपकी कोई इच्छा पूरी नहीं हो रही है तो गुड़ की एक डली लेकर एक लाल कपड़े में रख दें। अब इसमें एक रुपए का सिक्का रखकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

3. जिन लोगों की नौकरी नहीं लग रही है उन्हें इंटरव्यू में जाने से पहले घर से निकलते समय किसी गाय को आटा और गुड़ खिला दें। इससे आपका काम बन जाएगा।

4. अगर आप अपना मकान बनवाना चाहते हैं घर की छत पर लाल रंग की ध्वजा लगाएं। साथ ही हनुमान जी को लाल रंग का चोला चढ़ाएं। इससे बजरंगबली प्रसन्न होंगे।

5. जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें मंगलवार के दिन श्रीराम की आराधना करनी चाहिए। साथ ही एक लाल कपड़े में उनके चरणों में चढ़ाया गया लाल फूल रख दें। अब इस कपड़े की पोटली को अपनी तिजोरी में रखें। इससे धन की वृद्धि होगी।

6. अगर आपके घर में लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो आज के दिन जमीन में सवा किलो गुड़ दबा दें। इससे घर का वातावरण शांत हो जाएगा।

7. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उन्हें मंगलवार के दिन लाल रंग की गाय को आटे की लोई में गुड़ भरकर खिलाएं। इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

Check Also

शनिवार को तुलसी के पत्तो से होने वाले लाभकारी उपाय के बारे में जान, इसे आजमाएं बिना नहीं रह पाएंगे आप !

आम तौर पर बहुत से घरो में लोग ये शिकायत करते है, इतना कमाने के ...