Home / मनोरंजन / कोरोना में बढाई सीनियर एक्टर्स की चिंता:घर बैठने को मजबूर  ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका जैसे एक्टर्स, मुंबई के बाहर हो रही शूटिंग, लेकिन जा नहीं सके

कोरोना में बढाई सीनियर एक्टर्स की चिंता:घर बैठने को मजबूर  ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका जैसे एक्टर्स, मुंबई के बाहर हो रही शूटिंग, लेकिन जा नहीं सके

कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र में कर्फ्यू जारी है। फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग करने की इजाजत नहीं हैं। ऐसे में कई सीरियल निर्माता अपनी टीम को लेकर राज्य से बाहर जाकर शूट कर रहे हैं। लेकिन कई सीनियर एक्टर हैं, जो मुंबई में ही हैं और शूटिंग को मिस कर रहे हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में ऐसे ही कुछ सीनियर एक्टर्स ने अपना हाल बयां किया। डालते हैं एक नजर:-

कलाकार : घनश्याम नायक
शो : तारक मेहता का उल्टा चश्मा
किरदार : नट्टू काका

‘आखिरी सांस तक काम करना चाहता हूं’
कैंसर के इलाज के बाद शूटिंग पर लौटा तो बहुत खुश था। मैं अपनी आखिरी सांस तक काम करना चाहता हूं। लेकिन पिछले साल से चीजें सही नहीं चल रही हैं। पहले लॉकडाउन में सरकार ने 65 साल के ऊपर के एक्टर्स को शूट की इजाजत देने से इनकार किया, जिसकी वजह से हम चाहकर भी काम नहीं कर सकते थे। जब स्थिति थोड़ी काबू में आई तो मेरी तबियत सही नहीं थी। मेरा कैंसर का इलाज चल रहा था। बीमारी से उबरते ही मैंने शूट शुरू कर दिया था। तकरीबन 4 एपिसोड्स शूट किए और अब फिर से लॉकडाउन हो गया। 12 मई को मेरा जन्मदिन है, मैं 76 वर्ष का हो जाऊंगा। मेरी ख्वाहिश थी कि कोरोना की स्थिति में सुधार आए और मैं अपने जन्मदिन पर भी काम पर जाऊं। इन हालात में निर्माता आसित मोदी मेरी बहुत मदद कर रहे हैं। चाहे शूट करूं या नहीं, हर महीने मेरे अकाउंट में पैसे डाल देते हैं। कभी किसी चीज की कमी नहीं होने देते। इस बात के लिए मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा।

कलाकार : अंजन श्रीवास्तव
शो : वागले की दुनिया
किरदार : श्रीनिवास वागले

‘घर बैठे-बैठे बीमार जैसा महसूस हो रहा है’
मेरी तबियत बिल्कुल सही है। जब तक जिंदा हूं, तब तक काम करने वालों में से हूं। मेकर्स ने मुझे शो ऑफर किया, तब मैंने हामी भर दी। अब ये हमें शूट पर ले जाने से इनकार कर रहे हैं तो नहीं जाएंगे। देखिए, माहौल ऐसा है कि सिर्फ सीनियर्स को ही नहीं, बच्चों को भी कोविड हो जा रहा है। न थिएटर कर पा रहा हूं, न फिल्म, न कोई टीवी शो। बहुत दुख हो रहा है। सच कहूं तो घर बैठे-बैठे बीमार जैसा महसूस हो रहा है। काम करने से मैं हमेशा पॉजिटिव महसूस किया करता था। पूरी जिंदगी 3 शिफ्ट में काम करने वाला अभिनेता अब घर बैठा है। इस दौरान अच्छी बात ये है कि निर्माता हमारे पैसे नहीं रोक रहे। अभी तक जनवरी-फरवरी का पैसा तो मिल गया है। लेकिन जब काम नहीं करेंगे तो पैसे कहां से कमाएंगे। इस बात को भी अनदेखा नहीं कर सकते न। उम्मीद करता हूं, कुछ अलाउंस मिल जाए।

कलाकार: अरविंद वैद्य
शो : अनुपमा
किरदार : हसमुख शाह

‘यूं खाली बैठना भी बहुत मुश्किल हो रहा है’
मुझे एक्टिंग के सिवा कुछ नहीं आता। मेरे लिए एक्टिंग सांस लेने जैसा है। एक्टिंग नहीं तो ऐसा लगता है, जैसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। हालांकि माहौल ऐसा है कि मैं भी किसी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहता। 80 साल का हो गया हूं और आने वाले कुछ सालों तक मेरी और काम करने की ख्वाहिश है। इन दिनों, ‘अनुपमा’ की टीम सिलवासा में है और मैंने वहां जाने से इनकार कर दिया था। सच कहूं तो यूं खाली बैठना भी बहुत मुश्किल हो रहा है। यूं घर बैठने की आदत जो नहीं। मैंने वैक्सीन का एक डोज ले लिया है। मैंने तय किया है कि जिस दिन टीम फिर से मुंबई में शूट करेंगी, मैं निर्माता से कहकर शूट पर लौट जाऊंगा।

कलाकार : अनुपम श्याम
शो : प्रतिज्ञा 2
किरदार : सज्जन सिंह

‘यदि शूट नहीं करेंगे तो पैसे कहां से मिलेंगे?’
मेरी टीम सिलवासा गई है। लेकिन वे लोग मुझे लेकर नहीं गए। फिलहाल वे वहां शूट करेंगे और यकीन है कि मुंबई लौटने के बाद मेकर्स मुझे फिर से सेट पर बुला देंगे। शूटिंग करना मिस तो बहुत कर रहा हूं, लेकिन सरकार के नियम का पालन भी तो करना जरूरी है। साथ ही यदि शूट नहीं करेंगे तो पैसे कहां से मिलेंगे? वो भी तो जरूरी है। एक बार टीम लौट आए तो निर्माता से इसका भी जिक्र जरूर करूंगा।

कलाकार : स्वाति चिटनिस
शो : ये रिश्ता क्या कहलाता है
किरदार : सुहासिनी गोयंका

‘पहली बार इतने दिनों तक मैं शो से दूर हूं’
मैं तकरीबन 5 साल से इस शो से जुड़ी हूं और ये पहली बार हुआ है, जब इतने दिनों तक मैं शो से दूर हूं। मेरी पूरी टीम गुजरात गई है। मेरे न जाने का फैसला प्रोडक्शन टीम और मेरी सहमति से ही लिया गया। यदि महाराष्ट्र से बाहर जाकर मुझे कुछ हो जाता तो कहीं-न-कहीं प्रोडक्शन टीम इसके जिम्मेदार ठहराई जाती। मैं नहीं चाहती थी कि प्रोडक्शन टीम को मेरी वजह से कोई तकलीफ हो। मेरा वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। हालांकि इम्युनिटी काफी कमजोर है।

वेटरन एक्ट्रेस भारती अचरेकर कुछ दिनों पहले कोविड संक्रमित हुई थीं। इन दिनों वे घर पर ही अपना इलाज करवा रही हैं। वे सीरियल 'वागले की दुनिया 2' का हिस्सा हैं।

वेटरन एक्ट्रेस भारती अचरेकर कुछ दिनों पहले कोविड संक्रमित हुई थीं। इन दिनों वे घर पर ही अपना इलाज करवा रही हैं। वे सीरियल ‘वागले की दुनिया 2’ का हिस्सा हैं।

खबरें और भी हैं…

Check Also

अर्शी का स्वयंवर:अर्शी खान ने ‘स्वयंवर’ में राइट लाइफ पार्टनर ढूंढने में मांगी सलमान खान की मदद

‘बिग बॉस-14’ फेम अर्शी खान जल्द ही अपना स्वयंवर रचाने वाली हैं। उनकी माने तो ...