Home / मनोरंजन / कोरोना का असर:18 दिन से अटकी पड़ी है रणवीर सिंह स्टारर ‘सर्कस’ की सिर्फ एक दिन की शूटिंग, ऊटी में नहीं मिली शूट की इजाजत तो महबूब स्टूडियो में बनाया सेट

कोरोना का असर:18 दिन से अटकी पड़ी है रणवीर सिंह स्टारर ‘सर्कस’ की सिर्फ एक दिन की शूटिंग, ऊटी में नहीं मिली शूट की इजाजत तो महबूब स्टूडियो में बनाया सेट

कोविड की दूसरी लहर ने मेगाबजट फिल्मों की शूटिंग पर भी ब्रेक लगा दिया है। मजबूरन मेकर्स को शूटिंग करने के नए तरीके निकालने पड़ रहे हैं। लेकिन, कुछ फिल्मों के लिए कोई तरीका काम नहीं आ रहा। मिसाल के तौर पर रणवीर सिंह और जैकलीन फर्नांडीज स्टारर फिल्म “सर्कस’ को ही ले लीजिए। वैसे तो यह फिल्म तकरीबन पूरी शूट हो चुकी है, पर इसकी सिर्फ एक दिन की शूटिंग बीते 18 दिनों से अटकी पड़ी है।

ज्यादा क्रू मेंबर्स होने के चलते नहीं मिली शूटिंग की इजाजत
फिल्म से जुड़ सूत्रों ने बताया, “पूरी टीम 12 अप्रैल को शूटिंग के लिए ऊटी जाने वाली थी। वहां डबल रोल में रणवीर सिंह के जैकलीन और पूजा हेगड़ के साथ रोमांटिक सीन फिल्माए जाने थे। इन सभी सीन के बैकग्राउंड में 50 से ज्यादा जूनियर आर्टिस्टों को रखा जाना था। पूरी यूनिट को संभालने के लिए 100 से ज्यादा क्रू मेंबर्स की टीम भी जाती, मगर ऊटी प्रशासन ने वहां इतनी तादाद में शूटिंग करने की इजाजत नहीं दी। ऐसे में मेकर्स ने महबूब स्टूडियो के इंडोर में ही ऊटी का सेट बनाना शुरू कर दिया, मगर कोविड प्रोटोकॉल के चलते अब महाराष्ट्र में भी शूटिंग बंद होने के चलते वह काम भी अटक गया है।

वीएफएक्स के जरिए दिखाए जाएंगे सर्कस के जानवर
फिल्म से जुड़े ऑफिशियल्स ने बताया, “फिल्म का टाइटल जरूर ‘सर्कस’ है, मगर इसमें बंद पिंजरों में ही असली जानवरों के साथ शूटिंग नहीं की जा रही। फिल्म में 80 फीसदी से ज्यादा वीएफएक्स वर्क होगा। मेकर्स ने स्टूडियो में जानवरों के स्टेच्यू लगाकर सीन शूट कर लिए हैं। अब वीएफएक्स की मदद से उन्हें जीवंत किया जाएगा। जैसा ‘टोटल धमाल’ में किया गया था। फिल्म के लिए रणवीर ने उड़ती गाड़ियों के साथ भी कुछ स्टंट सीन शूट किए हैं। मगर उन्हें भी जुगाड़ लगाकर स्टूडियो के अंदर ही शूट किया गया है। ‘सर्कस’ रोहित शेट्टी की पहली ऐसी फिल्म होगी, जिसकी ज्यादा से ज्यादा शूटिंग स्टूडियोज के अंदर ही की गई है।

बड़े बजट की ये फिल्में भी अटकीं
‘सर्कस’ के अलावा और भी कई बड़े बजट की फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग अटकी हुई है। जानिए…

  • आलिया भट्ट स्टारर ‘ गंगूबाई’ का भी महज एक दिन का काम बाकी है।
  • अजय देवगन की ‘मेडे’ और “मैदान’।
  • शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘पठान’।
  • सलमान-कटरीना की ‘टाइगर 3’।
  • वरुण धवन की ‘जुग जुग जियो’।

खबरें और भी हैं…

Check Also

माहिरा खान बनेंगी जी थिएटर की नई सीरीज ‘यार जुलाहे’ का हिस्सा, अलग अंदाज में पढ़ेंगी शॉर्ट स्टोरीज

एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) जी थिएटर का हिस्सा बनने जा रही हैं. वह आने ...