Home / धर्म / कोई भी काम करने से पहले जेब में जरूर रख ले यह एक चीज, फिर देखे चमत्कार, किस्मत नहीं छोड़ेगी आपका साथ

कोई भी काम करने से पहले जेब में जरूर रख ले यह एक चीज, फिर देखे चमत्कार, किस्मत नहीं छोड़ेगी आपका साथ

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति किसी काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करता है या किसी चीज को हासिल करने की पूरी कोशिश करता है. मगर इतना सब करने के बाद भी उसकी मेहनत रंग नहीं लाती. अब जाहिर सी बात है कि जब व्यक्ति किसी चीज को हासिल करने में नाकामयाब हो जाता है, तब वह अपनी किस्मत को ही कोसता है और इसमें कुछ गलत भी नहीं है. जी हां कई बार ऐसा होता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति की बुरी किस्मत उसकी मेहनत के आड़े आ ही जाते है. जिसके कारण व्यक्ति को अपने काम में कामयाबी नहीं मिलती. जैसे कि किसी नौकरी की तलाश में इंटरव्यू के लिए जाना और ऐसे में अच्छा इंटरव्यू होने के बाद भी नौकरी न मिलना, यह बुरी किस्मत के कारण ही होता है.

बरहलाल ऐसी स्थिति में कुछ लोग तो इतने ज्यादा उदास हो जाते है, कि वो जिंदगी से हार ही मान लेते है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो कई बार जिंदगी की निराशा व्यक्ति को काफी हद तक तोड़ देती है. गौरतलब है कि अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से गुजर रहे है तो आज हम आपको इस परेशानी का ऐसा हल बताएंगे कि आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएँगी. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कई उपाय बताएं गए है और इसी के बारे में आज हम आपको बताएंगे. यक़ीनन इससे आपको अपने काम में सफलता प्राप्त जरूर होगी. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

गौरतलब है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी भी काम को शुरू करने से पहले जेब में चार लौंग रख लिए जाएँ तो काम में सफलता जरूर मिलती है. जी हां जो व्यक्ति किसी भी काम को शुरू करने से पहले अपनी जेब में चार लौंग रखता है उसे अपने काम में कभी नाकामयाबी नहीं मिलती. इसका मतलब ये है कि अगर आप बेरोजगार है और किसी नौकरी की तलाश में भटक रहे है, तो आपको यह उपाय जरूर आजमाना चाहिए.

गौरतलब है कि अगर आपको जॉब नहीं मिल पा रही है, तो जॉब ढूंढने से पहले अपनी जेब में चार लौंग जरूर रख ले. हमें यकीन है कि इस उपाय से आपका काम जरूर बन जाएगा. बरहलाल जेब में चार लौंग रखने के बाद ही जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाएँ और पूरी मेहनत के साथ काम करे. हालांकि जेब में लौंग रखने का मतलब ये नहीं है कि आप इंटरव्यू की तरफ ध्यान न दे, क्यूकि यह उपाय केवल आपकी बुरी किस्मत को दूर भगाने के काम आएगा. वो कहते है न कि जो लोग अपनी मदद खुद करते है, भगवान् भी उन्ही की मदद करते है.

अब यूँ तो कुछ लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते, लेकिन फिर भी अगर कुछ करने से आपका भला होता है, तो वो उपाय करने में कोई बुराई नहीं है. हमें यकीन है कि इस उपाय को आजमाने के बाद आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएँगी.

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...