Home / मनोरंजन / कैलाश खेर ने म्यूजिक इंडस्ट्री में पूरे किए 15 साल, सिंगर बोले- कई रिजेक्शन के बाद की थी ‘सुसाइड’ की कोशिश

कैलाश खेर ने म्यूजिक इंडस्ट्री में पूरे किए 15 साल, सिंगर बोले- कई रिजेक्शन के बाद की थी ‘सुसाइड’ की कोशिश

बॉलीवुड और सूफी सिंगर कैलाश खेर ने म्यूजिक इंडस्ट्री में 15 साल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने बतौर इंडिपेंडेंट म्यूजिशियन म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा और अपनी आवाज और गानों से लोगों के दिलों पर राज किया. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में कई सुपरहिट गाने दिए. एक दौर ऐसा भी आया जब हर दूसरी फिल्म में उनका गाना हुआ करता था. कैलाश खेर म्यूजिक इंडस्ट्री में पद्मश्री से पाने वाले सबसे कम उम्र गायक हैं.

कैलाश खेर ने अपनी जर्नी को लेकर एक समाचार पोर्टल को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा,”मेरी जर्नी बहुत सुंदर रही है. शुरुआत में किसी ने मेरे अंदर विश्वास नहीं जताया. एक वक्त ऐसा भी आया जब मैं टूट गया. मैंने बहुत सारे रिजेक्शन देखे और इसकी आदत हुई. लेकिन इससे मैं कभी भटका नहीं. अब 15 साल हो गए हैं और भगवान की कृपा से, मैं संगीत के क्षेत्र में पद्म श्री पुरस्कार पाने वाला सबसे युवा हूँ. हालांकि मुझे यह 2017 में मिला, इसके लिए मेरा पहला नामांकन 2013 में आया जब एक अलग सरकार सत्ता में थी.”

म्यूजिक एक थेरैपी

कैलाश खेर ने आगे कहा,”म्यूजिक सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए नहीं है. ये एक थेरैपी है. भारत अपने आप में एक दुनिया है और जब मेरे देश में लोग मुझे बधाई देते हैं, तो यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. जब लोग मुझे बताते हैं कि मेरे म्यूजिक ने उन्हें एक नया जीवन दिया है, चीजों को देखने का एक नया दृष्टिकोण दिया है, यह मुझे खुश करता है. ऐसे कई लोग हैं जो मेरी प्रशंसा करते हैं, लेकिन जब मैं इस तरह के शब्द सुनता हूं, तो मुझे लगता है कि मुझे मेरा असली इनाम मिला है.”

रिजेक्शन की वजह खुदकुशी की कोशिश

कैलाश खेर ने अपनी प्रेरणा के बारे में कहा,”मेरे पास कोई नहीं था और यही मुझे प्रभावित करता है. जब मैं मुंबई आया, तो मुझे बहुत सारे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. मुझे जीवन में इतना दुख हुआ कि मैंने खुद को मारने की भी कोशिश की. मैंने सब कुछ खो दिया था और हारने के लिए और कुछ नहीं था और यही मुझे प्रेरित करता है.”

Check Also

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ‘थैंक गॉड’ की शूटिंग की शुरू

मुंबई : अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी आगामी फिल्म ‘थैंक गॉड’ की शूटिंग शुरू कर दी ...